अपनी पहली फिल्म में ऐसी दिखती थीं ऐश्वर्या राय, 14 साल बड़े हीरो के साथ किया था डेब्यू

ऐश्वर्या राय बच्चन के लुक की तारीफें तो आपने खूब सुनी होंगी...उनकी तस्वीरों को सराहा भी होगा...लेकिन क्या आपने देखा कि अपनी पहली फिल्म में वह कैसी दिखती थीं.

अपनी पहली फिल्म में ऐसी दिखती थीं ऐश्वर्या राय, 14 साल बड़े हीरो के साथ किया था डेब्यू

इरुवर में ऐश्वर्या राय और मोहन लाल

नई दिल्ली:

ऐश्वर्या राय बच्चन इंडियन सिनेमा की वो एक्ट्रेस हैं जिन्हें हिंदी और तमिल सिनेमा में अपने शानदार काम के लिए जाना जाता है. साल 1994 में उन्होंने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया और फिर इस मंच से उन्होंने बॉलीवुड की राह ली. जब ऐश्वर्या कॉलेज में थीं तब उन्होंने कुछ मॉडलिंग असाइनमेंट किए थे. इसके बाद वो कुछ टीवी कमर्शियल्स में भी नजर आईं...उन्होंने मिस इंडिया पेजेंट में हिस्सा लिया इसमें वो दूसरी पोजीशन पर रहीं दरअसल उनकी मंजिल कुछ और थी. साल 1994 में ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड का ताज पहना. इसके बाद उन्हें फिल्में ऑफर होने लगीं...लेकिन ऐश्वर्या ने अपने करियर की शुरुआत काफी सोच समझकर मणि रत्नम की फिल्म इरुवर से की.

इरुवर में उनके लुक की बात करें तो ऐश्वर्या बेहद मासूम और खूबसूरत दिख रही थीं. आप उनकी तब की तस्वीरें देखेंगे तो नजर नहीं हटा पाएंगे. 90 के दशक की सादगी की अलग ही बात थी. ऐश्वर्या को खुद भी शायद अपनी वो खूबसूरती और मासूमियत आज भी याद आती होगी.

ये तस्वीर IMDB पेज से ली गई है.

ये तस्वीर IMDB पेज से ली गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म फ्रंट की बात करें तो ऐश्वर्या की पहली हिंदी फिल्म 'और प्यार हो गया है' थी. उनकी पहली कमर्शियल हिट फिल्म 'जीन्स' थी. यह एक तमिल फिल्म थी जो साल 1998 में आई थी.  ये फिल्म उस वक्त की सबसे महंगी फिल्म थी. ऐश्वर्या को ज्यादा शौहरत संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' और 'देवदास' से मिली. इन फिल्मों के लिए ऐश्वर्या को फिल्म फेयर का बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड भी मिला था. आज ऐश्वर्या इंडस्ट्री की बड़ी स्टार बन चुकी हैं और उनके फैन्स और फॉलोअर्स देश ही नहीं विदेशों में भी हैं.