दो चोटी में नजर आ रही ये लड़की थी सबसे ग्लैमरस और फिट एक्ट्रेस, इनकी साड़ी आज भी है फेमस, इस सुपरस्टार को पहचाना क्या?

दो चोटी में नजर आ रही ये लड़की अपने जमाने की सुपरस्टार थी. साथ ही इनका नाम बॉलीवुड की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में भी शामिल होता था.

दो चोटी में नजर आ रही ये लड़की थी सबसे ग्लैमरस और फिट एक्ट्रेस, इनकी साड़ी आज भी है फेमस, इस सुपरस्टार को पहचाना क्या?

कौन है ये बॉलीवुड एक्ट्रेस?

नई दिल्ली :

मुमताज का नाम अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल होता है. मुमताज उस दौर की सबसे ग्लैमरस और फिट एक्ट्रेस हुआ करती थीं. मुमताज ने 70 और 80 के दशक में सभी बड़े सितारों के साथ काम किया. आज भले ही एक्ट्रेस फिल्मों से दूर हों, लेकिन उनकी खूबसूरती के चर्चे आज भी होते हैं. कई बार सोशल मीडिया पर मुमताज के निधन की भी अफवाह उड़ी, जिसे खुद एक्ट्रेस ने सामने आकर झूट करार दिया. मुमताज की जोड़ी राजेश खन्ना के साथ सबसे ज्यादा हिट हुई थी.

मुमताज की वैसे तो एक से बढ़कर एक ग्लैमरस फोटो सोशल मीडिया पर मौजूद है, लेकिन आज जो हम एक्ट्रेस की फोटो लेकर आए हैं, उसे शायद ही आपने कहीं देखा होगा. मुमताज की यह फोटो ब्लैक एंड व्हाइट है, जिसमें एक्ट्रेस को दो चोटी में देखा जा सकता है. इस फोटो में मुमताज की मासूम स्माइल पर आप भी अपना दिल हार बैठेंगे. इस फोटो पर लोग भी 'लवली', 'सबसे प्यारी एक्ट्रेस', 'मासूम' जैसे कमेंट्स कर रहे हैं. मुमताज इस फोटो में वाकई बहुत प्यारी लग रही हैं. मुमताज ने 'आजकल तेरे मेरे प्यार के चर्चे' गाने में जो साड़ी पहनी थी, वह फेमस हो गया था. मुमताज के साड़ी पहनने का यह स्टाइल लोगों को खूब पसंद आया था.

बात करें मुमताज के करियर की तो वे अपने जमाने की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस भी थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें प्रत्येक फिल्म के लिए 2.5 लाख रुपए मिलते थे, जो किसी भी अभिनेत्री के लिए बड़ी बात होती थी. मुमताज ने मयूर वाधवानी से 1974 में शादी की थी, जिनसे उन्हें तान्या और नताशा नाम की दो बेटियां हुईं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com