मां के साथ तस्वीर खिंचवा रही बेटी रह चुकी है बॉलीवुड की क्वीन, अपने प्यार को पाने के लिए कर दिया जमीन आसमान एक, पहचाना क्या 

ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में देखा जा सकता है की बॉलीवुड की क्वीन अपनी मां नसीम बानो के साथ तस्वीर खिंचवाती दिखाई दे रही हैं.

मां के साथ तस्वीर खिंचवा रही बेटी रह चुकी है बॉलीवुड की क्वीन, अपने प्यार को पाने के लिए कर दिया जमीन आसमान एक, पहचाना क्या 

मां के साथ तस्वीर खिंचवा रही बेटी रह चुकी है बॉलीवुड की क्वीन

नई दिल्ली :

बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं. जिन्होंने अपने प्यार को पाने के लिए कई बड़ी परेशानियों का सामना किया था. इस लिस्ट में भाग्यश्री से लेकर शाहरुख खान तक का नाम आता है, लेकिन किसी से बचपन में ही अपने दो गुने उम्र के लड़के से प्यार कर लेना और सभी को मना कर लड़ झगड़ कर प्यार से शादी करने तक की मिसाल सिर्फ दिलीप कुमार और सायरा बानो को दी जाती है. दोनों की प्रेम कहानी जितनी दिलचस्प है उतनी कठिन भी है. बता दें की आज दिलीप साहब को गुजरे हुए एक साल हो गया है. पहली डेथ एनिवर्सरी पर सायरा काफी मायूस हैं. एक वेब साइट को दिए इंटरव्यू में वे कहती हैं की वे दिलीप साहब को एक पल के लिए भी नहीं भूला पाईं हैं. 

आपको बता दें की सायरा बानो की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर में देखा जा सकता है की सायरा अपनी मां नसीम बानो के साथ तस्वीर खिंचवाती दिखाई दे रही हैं. सायरा की ये तस्वीर उनके फिल्मी करियर के चढ़ाव की है. बता दें का सायरा बानो ने 16  साल की उम्र से ही फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था. उनकी पहली फिल्म साल 1961 में आई जंगली थी. इस फिल्म में उनके साथ सम्मी कपूर नजर आए थे. इसके बाद एक से एक हिट फिल्म सायरा ने दी. जिसके चलते वे काफी पॉपुलर हो गई थीं.

आपको बता दें की सायरा दिलीप साहब को 12 साल की उम्र से पसंद करती थीं. वहीं जब दिलीप कुमार 44 साल के थे तो सायरा 22 की थीं, लेकिन बार बार मना करने के बाद भी सायरा सिर्फ दिलीप कुमार का नाम ही लेती थीं. सायरा अपने फैसले से कभी भी नहीं हटीं. उन्होंने दिलीप कुमार साहब की हर एक पसंद ना पसंद को अपना लिया था. सायरा ने उनके लिए उर्दू भी सीखी थी. सायरा के प्यार के आगे दिलीप कुमार भी हार गए और दोनों ने साल 1966 में शादी कर ली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: करण जौहर ने NDTV को बताया कि रणबीर कपूर उनके शो में क्यों नहीं होंगे? देखे पूरी बातचीत