अनिल कपूर के साथ शूटिंग के बाद फूट-फूटकर रोईं थीं ये एक्ट्रेस, यश चोपड़ा की 'दिल तो पागल है' को कह दिया था NO

अगर आप अभी तस्वीर में अपने भाई के साथ नजर आ रही इस एक्ट्रेस को नहीं पहचान पाए हैं तो आपको बता दे कि उनकी मुस्कुराहट के आज भी करोड़ों दीवाने हैं. दूसरा दिमाग के घोड़े दौड़ाइए और पहचान कर बताइए कौन है ये खूबसूरत अदाकारा कौन हैं.

अनिल कपूर के साथ शूटिंग के बाद फूट-फूटकर रोईं थीं ये एक्ट्रेस, यश चोपड़ा की 'दिल तो पागल है' को कह दिया था NO

तस्वीर में दिख रही एक्ट्रेस को पहचाना क्या

नई दिल्ली:

आज जिस खूबसूरत अभिनेत्री से हम आपको रूबरू कराने जा रहे हैं उन्होंने महज 18 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में कदम रख लिया था. 1980 और 90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस में शुमार बॉलीवुड के किंग खान की सबसे अच्छी दोस्त हैं.  इस एक्ट्रेस ने शाहरुख खान, आमिर खान से लेकर अनिल कपूर के साथ कई हिट फिल्में दी हैं. अगर आप अभी तस्वीर में अपने भाई के साथ नजर आ रही इस एक्ट्रेस को नहीं पहचान पाए हैं तो आपको बता दे कि उनकी मुस्कुराहट के आज भी करोड़ों दीवाने हैं. तो अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाइए और पहचान कर बताइए कौन है ये खूबसूरत अदाकारा कौन हैं. 

इनकी मुस्कराहट के हैं करोड़ों फैंस 

रक्षाबंधन की इस तस्वीर को जरा गौर से देखिए एक लड़की अपने भाई की कलाई पर राखी बांध रही है. पीले रंग का टॉप पहने इस लड़की को क्या आप पहचान पाए हैं कि ये कौन है? अगर नहीं, तो हम आपको बता दें कि ये कोई और नहीं बल्कि 80 और 90 के दौर की मशहूर एक्ट्रेस जूही चावला हैं, जो इस तस्वीर में बहुत ही डिफरेंट लेकिन प्यारी सी लग रही हैं. इनकी आंखें देखकर कोई भी अंदाजा लगा ही लगा सकता है कि ये कोई और नहीं बल्कि हम सब की प्यारी जूही चावला ही हैं. 

अनिल कपूर के साथ गाना करने पर रो पड़ी थी एक्ट्रेस 

1990 के दौर में जूही चावला ने अनिल कपूर के साथ कई फिल्मों में काम किया. अनिल और जूही चावला की जोड़ी को फैंस भी खूब पसंद करते थे, दोनों सबसे पहले साल 1994 में आई फिल्म अंदाज में एक साथ नजर आए थे. अंदाज फिल्म का गाना खड़ा है दर पर तेरे आशिक खड़ा है, जो अपनी लिरिक्स की वजह से खूब चर्चा में रहा था. इस गाने की शूटिंग करने के बाद जूही चावला फूट-फूट कर रोई थीं, क्योंकि उन्हें इस गाने के लिरिक्स डबल मीनिंग के थे कि वो उससे बहुत अनकंफर्टेबल हो गई थीं. 

ऐसा रहा फिल्मी करियर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

13 नवंबर 1967 को लुधियाना, पंजाब में जन्मीं जूही चावला ने 1986 में फिल्म सल्तनत से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी, इससे पहले 1984 में उन्होंने मिस इंडिया का खिताब भी अपने नाम किया था. जूही चावला की सफलता की सीढ़ी 1988 में आई फिल्म कयामत से कयामत से शुरू हुई और उसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. लेकिन 1997 में आई फिल्म दिल तो पागल है के लिए सबसे पहले जूही चावला को निशा के रोल के लिए अप्रोच किया गया था पर माधुरी दीक्षित की वजह से उन्होंने इस फिल्म के लिए मना कर दिया था, जिसके बाद करिश्मा कपूर ने ये रोल निभाया था. इतना ही नहीं राजा हिंदुस्तानी के लिए भी जूही चावला को पहले अप्रोच किया गया था, लेकिन इस फिल्म को भी बाद में करिश्मा कपूर ने ही किया था.