कभी लड़की बनकर की थी फिल्म, जब हीरो बना तो कहलाया सुपरस्टार, आज 1500 करोड़ है नेटवर्थ

ये एक्टर अपनी एक्टिंग के साथ साथ डांसिंग स्किल्स के लिए भी बहुत मशहूर रहा है. फिलहाल फिल्मों एक्टिव नहीं है लेकिन इनके फैन्स में कमी नहीं आई है.

कभी लड़की बनकर की थी फिल्म, जब हीरो बना तो कहलाया सुपरस्टार, आज 1500 करोड़ है नेटवर्थ

जीतेंद्र बॉलीवुड के जंपिंग जैक के नाम से मशहूर हैं.

नई दिल्ली:

कई बॉलीवुड एक्टर जैसे अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, शाहरुख खान, अक्षय कुमार ने अपनी जिंदगी में बहुत संघर्ष किया और अपनी मेहनत और लगन के साथ आज टॉप पोजीशन हासिल की. इन्हीं में एक और नाम शामिल है जिसने अपनी पहली फिल्म सिर्फ 100 रुपये में साइन की थी. आज इस एक्टर नेटवर्थ 1500 करोड़ रुपये है. हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं उसने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और उन्हें बॉलीवुड का रीमेक किंग कहा जाता है. एक्टर ने 2005 में अभिनय छोड़ दिया और अब वह अपनी लग्जरी लाइफ इंजॉय कर रहे हैं. हम बात कर रहे हैं लेजेंड्री स्टार जीतेंद्र की.

एक्टर कैसे बने जीतेंद्र ?

जीतेन्द्र के पिता एक बिजनेसमैन थे और उनका काम नकली गहने बनाने का था. उनका ज्यादातर काम फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा था. जीतेंद्र को फिल्म करियर तक ले जाने वाला उनके पिता का बिजनेस ही था. दरअसल एक बार जीतेंद्र वी.शांताराम को जूलरी डिलिवर करने गए थे. इसी मुलाकात के बाद शांताराम ने जीतेंद्र को 1963 की फिल्म 'सहरा' में संध्या शांताराम के बॉडी डबल का काम दे दिया.

जीतेंद्र ने कपिल शर्मा के शो पर बताया था कि उनके और संध्या के लुक्स में समानता होने की वजह से बॉडी डबल का काम दिया गया था. इसके बाद जीतेंद्र ने वी.शांताराम की फिल्म 'गीत गाया पत्थरों ने' से बतौर हीरो फिल्मों में एंट्री ली और इसके बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर ने अपनी पहली फिल्म महज 100 रुपये में साइन की थी. हालांकि रविकांत नगाइच की जासूसी थ्रिलर फर्ज में काम करने के बाद जीतेंद्र ने खुद को बॉलीवुड में एक स्टार के रूप में स्थापित किया. 1969 में उन्होंने जीने की राह, जिगरी दोस्त और वारिस के साथ हिट फिल्मों की हैट्रिक दी. इसके बाद उन्होंने बिदाई, खिलोना, हमजोली, खुशबू, उधार का सिन्दूर, धरम वीर, अपनापन, दिल और दीवार और स्वर्ग नरक जैसी कई हिट फिल्में दीं.

जीतेंद्र ने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. इनमें से 56 हिट रहीं. उन्हें ना सिर्फ बॉलीवुड का जंपिंग जैक कहा जाता था बल्कि रीमेक किंग भी कहा जाता था. उनके नाम सबसे ज्यादा यानी 80 रीमेक में काम करने का रिकॉर्ड है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com