जब ये सुपरहिट एक्टर अचनाक डूब गया था कर्ज में, बेचनी पड़ी थीं घर की चीजें, बच्चे सोते थे जमीन पर

इस एक्टर की कहानी सुनकर आपकी आंखों में भी आंसू आ जाएंगे कि आखिर किसी के साथ ऐसा कैसे हो सकता है लेकिन ये सब किस्मत के खेल हैं.

जब ये सुपरहिट एक्टर अचनाक डूब गया था कर्ज में, बेचनी पड़ी थीं घर की चीजें, बच्चे सोते थे जमीन पर

जैकी श्रॉफ

नई दिल्ली:

भारत के टॉप एक्टर्स आज अक्सर फिल्म प्रोड्यूसर बन जाते हैं. शाहरुख खान से लेकर अजय देवगन तक सभी की अपनी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी है. ज्यादातर एक्टर्स प्रोड्यूसर्स के तौर पर भी अच्छा काम कर रहे हैं. लेकिन हर किसी के साथ किस्मत एक सी नहीं होती. लंबे समय तक जब फिल्म एक्टर प्रोड्यूसर बने तो हमेशा रिजल्ट अच्छा नहीं रहा. अक्सर फिल्में फ्लॉप होती दिखीं और कंपनियां लड़खड़ाईं. अमिताभ बच्चन इसका सबसे बड़ा एग्जाम्पल हैं. एक एक्टर ऐसा था जिसने एक कमर्शियल फैसला फेल हो जाने के बाद करीब करीब अपना घर खो ही दिया था. इसकी वजह से इनकी पर्सनल लाइफ में भी गड़बड़ होने लगी थी.

वह एक्टर जिसकी एक फ्लॉप फिल्म की वजह से पर्सनल लाइफ में भी आई मुसीबत

2003 में जैकी श्रॉफ और पत्नी आयशा श्रॉफ फिल्म बूम से प्रोड्यूसर बन गए. कैजाद गुस्ताद के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में जैकी के साथ अमिताभ बच्चन और गुलशन ग्रोवर थे. इनके अलावा कैटरीना कैफ, मधु सप्रे और पद्मा लक्ष्मी भी इस फिल्म में थीं. यह फिल्म तीन लीड एक्ट्रेस के बोल्ड सीन्स की वजह से सुर्खियों में रही. नतीजा यह हुआ कि यह बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई और केवल 1.2 करोड़ रुपये कमाकर बुरी तरह फेल हो गई.

बूम के फेल होने के बाद जैकी श्रॉफ को कैसे प्रभावित किया?

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि फिल्म के घाटे का खामियाजा आयशा और जैकी को भुगतना पड़ा. मुंबई मिरर ने बताया कि आयशा को फिल्म के घाटे को कवर करने और अपने पार्टनर्स और डिस्ट्रिब्यूटर को पेमेंट करने के लिए अपनी बहुत सी पर्सनल प्रॉपर्टी बेचनी पड़ी. जैकी श्रॉफ ने कहा कि उन पर सिर्फ एक फाइनेंसर का 18 करोड़ रुपये बकाया है. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि इसका असर उनकी शादी को भुगतना पड़ा और उनकी पत्नी के साथ उनके रिश्ते "बूम के बाद मुश्किल थे". साल 2020 में उनके बेटे टाइगर श्रॉफ ने इंडिया टुडे को बताया, “मुझे याद है कि कैसे हमारा फर्नीचर एक-एक करके बेच दिया गया था. जिन चीजों को मैं अपने आस-पास देखकर बड़ा हुआ था वे गायब होने लगीं. फिर मेरा बिस्तर चला गया. मैं फर्श पर सोने लगा. यह मेरे जीवन का सबसे बुरा एहसास था.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि इस भारी फेलियर के बाद जैकी और आयशा ने वापसी की. एक्टर को ज्यादा काम मिला और आयशा को दूसरे बिजनेस वेंचर मिले जहां उन्होंने सक्सेसफुली इन्वेस्ट किया.