बॉलीवुड के यह सितारे एक नहीं बल्कि कई भाषाओं के हैं जानकर, किसी को 4 तो किसी को 7 भाषाओं की नॉलेज

बॉलीवुड के सितारे सिर्फ एक्टिंग के मामले में ही अव्वल नहीं हैं, बल्कि कुछ ऐसे सितारे भी हैं जो कई भाषाओं परअपनी पकड़ रखते हैं. आइए जानते हैं इन्हीं सितारों के बारे में.

बॉलीवुड के यह सितारे एक नहीं बल्कि कई भाषाओं के हैं जानकर, किसी को 4 तो किसी को 7 भाषाओं की नॉलेज

बॉलीवुड के वो सितारे जो बोल सकते हैं कई भाषाएं

नई दिल्ली :

खूबसूरत, स्टनिंग और ग्लैमरस दिखने वाले कई बॉलीवुड स्टार्स न सिर्फ दिखने में एक नंबर हैं, बल्कि दिमाग से भी अव्वल हैं. जी हां, कई ऐसे बॉलीवुड के एक्टर और एक्ट्रेस हैं, जो हिंदी इंग्लिश तो फ्लुएंटली बोलते ही हैं. साथ ही अन्य भाषाओं पर भी अच्छी पकड़ जमाई हुई है. ये भले ही साउथ फिल्म में काम करें या हॉलीवुड फिल्म में अपने डायलॉग्स खुद ही बोलते हैं और दो से ज्यादा भाषाओं पर उनकी कमांड है. आइए आज हम आपको बॉलीवुड ऐसे 9 सितारों के बारे में बताते हैं जो एक साथ कई भाषाएं बोल सकते हैं.

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान न सिर्फ अपने लुक्स और एक्टिंग के चलते फैंस के दिलों पर राज करते हैं बल्कि उनकी इंटेलिजेंस के भी लोग कायल हैं. शाहरुख खान एक ही समय में चार भाषाओं में बातचीत कर सकते हैं. उनकी हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू और कन्नड़ में अच्छी पकड़ है.

अमिताभ बच्चन 

अमिताभ बच्चन की पर्सनालिटी के साथ-साथ लोग उनके बोलने के अंदाज के भी दीवाने हैं.  आपको बता दें कि बिग बी हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू और पंजाबी में बात कर सकते हैं. उन्हें काफी कुछ बंगाली भी आती है.

तापसी पन्नू

तापसी पन्नू ने हिंदी के साथ ही दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी खूब काम किया है और वह एक पंजाबी लड़की हैं. ऐसे में उन्हें हिंदी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और अंग्रेजी भाषा आती हैं.

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण का जन्म डेनमार्क में हुआ था, वो कई तरह की भाषाएं बोल सकती हैं. वह हिंदी, अंग्रेजी, तुलु और कोंकणी भाषा बोलनी आती है और फिल्म पीकू के लिए उन्होंने बंगाली भी सीखी थी.

कंगना रनौत

कंगना रनौत अंग्रेजी के अलावा हिंदी और फ्रेंच में भी बात कर सकती हैं.

असिन 

साउथ और बॉलीवुड में काम कर चुकी एक्ट्रेस असिन सात भाषाओं (हिंदी और तमिल सहित) में बात कर सकती हैं. उनकी तेलुगु और मलयालम के साथ ही इटैलियन भाषा पर अच्छी पकड़ है.

वाणी कपूर

अपने टैलेंट से फैंस के होश उड़ा चुकीं एक्ट्रेस वाणी कपूर हिंदी, इंग्लिश के अलावा तमिल और तेलुगु में भी बात करने में सक्षम हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन

इस लिस्ट में सबसे ज्यादा भाषा ऐश्वर्या राय बच्चन बोल सकती हैं. उन्हें कन्नड़, हिंदी , बंगाली, अंग्रेजी, तमिल और मराठी भाषा तो आती ही है. इसके अलावा उन्हें स्पैनिश भाषा भी आती हैं.

विद्या बालन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विद्या बालन अपने एक-दो नहीं बल्कि छह भाषाओं में बात कर सकती हैं. उन्हें तमिल, हिंदी, बंगाली, मराठी, मलयालम और अंग्रेजी भाषा आती है.