इन 5 वजहों ने 'सम्राट पृथ्वीराज' में अक्षय कुमार बनाया फ्लॉप, नहीं जीत सके ऑडियंस का दिल

फिल्म सम्राट पृथ्वीराज से मेकर्स और अक्षय कुमार को काफी उम्मीदें थीं. ऐसे में आज हम आपको इस फिल्म के फ्लॉप होने के कारण बताते हैं.

इन 5 वजहों ने 'सम्राट पृथ्वीराज' में अक्षय कुमार बनाया फ्लॉप, नहीं जीत सके ऑडियंस का दिल

अभिनेता अक्षय कुमार

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई है. यश राज बैनर के तले बनी इस फिल्म का बजट 300 करोड़ रुपये था. लेकिन यह फिल्म बमुश्किल 55 करोड़ के आसपास कमा सकी. फिल्म सम्राट पृथ्वीराज में अक्षय कुमार के अलावा सोनू सूद और संजय दत्त जैसे बड़े कलाकार भी थे. जोकि फिल्म को संभालने में नाकामयाब रहे. हालांकि फिल्म सम्राट पृथ्वीराज से मेकर्स और अक्षय कुमार को काफी उम्मीदें थीं. ऐसे में आज हम आपको इस फिल्म के फ्लॉप होने के कारण बताते हैं. 

फिल्म को लेकर विवाद
फिल्म सम्राट पृथ्वीराज पर पहला ग्रहण इसके नाम को लेकर शुरू हुए विवाद से लगा. करण सेना ने पहले फिल्म के नाम को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की थी. सेना ने मेकर्स से पृथ्वीराज के नाम के आगे सम्राट जोड़ने को कहा, जिसको लेकर लंबा विवाद रहा. वहीं दूसरा विवाद अक्षय कुमार को अपने गुटखे के विज्ञापन की वजह से झेलना पड़ा. फिल्म सम्राट पृथ्वीराज से पहले उन्होंने गुटखे का विज्ञापन किया जिसने उनकी छवि पर असर डाला.

दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में नाकमायब रही
फिल्म सम्राट पृथ्वीराज का मेकर्स और अक्षय कुमार ने जमकर प्रमोशन किया. यश राज फिल्म्स ने भी फिल्म के प्रमोशन के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी लेकिन, बावजूद इसके यह फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाने में नाकामयाब रही. इसके पीछे की वजह फिल्म सम्राट पृथ्वीराज का ट्रेलर था. ट्रेलर में अक्षय कुमार वह प्रभाव नहीं छोड़ सके जिसकी दर्शकों को उम्मीद थी. ट्रेलर के कुछ सीन के लिए अक्षय कुमार को ट्रोल तक किया गया. 

सम्राट पृथ्वीराज के किरदार में कमजोर दिखे अक्षय कुमार
फिल्म सम्राट पृथ्वीराज की कहानी पृथ्वीराज की है. पृथ्वीराज चौहान वीरता की मिसाल है. लेकिन फिल्म के बहुत से डायलॉग और सीन्स में पता चलता है कि अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान का किरदार करने के लिए बहुत जगह संघर्ष कर रहे हैं. उनके मुंह से निकले कुछ डायलॉग भी काफी कमजोर लगते हैं. उनकी डायलॉग डिलीवरी और एक्सप्रेशन दिल में नहीं उतर पाते हैं. 

खराब वीएफएक्स और पटकथा
पृथ्वीराज चौहान की कहानी को पर्दे पर उतारने के लिए निर्देशक को अन्य होमवर्क की जरूरत लगती है. फिल्म बहुत जगह बेहद हल्की लगने लगती हैं और पटकथा काफी कमजोर हो जाती है. इसके अलावा फिल्म सम्राट पृथ्वीराज में खराब वीएफएक्स से जिस तरह के सीन क्रिएट किए गए हैं, वह सब कुछ देखा हुआ सा लगता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मेजर और विक्रम के साथ रिलीज
इन दिनों भारतीय सिनेमा में हिंदी बनाम साउथ सिनेमा को लेकर बहस छिड़ी हुई है. बीते कुछ महीनों में जिस तरह से साउथ सिनेमा की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर दमदार कमाई की है, उससे दर्शकों की सोच भी बदलती जा रही है. यही वजह है जो दर्शक कमाल हासन की फिल्म विक्रम और मेजर को अक्षय कुमार की पृथ्वीराज चौहान से ज्यादा पसंद कर रहे हैं.