बेस्टसेलर बुक्स पर बेस्ड ये मूवीज बॉक्स ऑफिस पर बना चुकी हैं रिकॉर्ड, दूसरे नंबर वाली को मिला था नेशनल फिल्म अवॉर्ड

बेस्टसेलर बुक्स हमेशा चर्चा में रहती हैं. लेकिन जब इन बुक्स पर फिल्म बनाने का फैसला लिया गया तो इन फिल्मों ने भी दर्शकों के दिलों पर राज किया. आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में.

बेस्टसेलर बुक्स पर बेस्ड ये मूवीज बॉक्स ऑफिस पर बना चुकी हैं रिकॉर्ड, दूसरे नंबर वाली को मिला था नेशनल फिल्म अवॉर्ड

बेस्टसेलर किताबों पर बनीं ये शानदार पांच फिल्में

नई दिल्ली:

कुछ कहानियां इतनी दमदार और जीवंत होती हैं कि उन्हें अक्षरों में किताबों पर ही नहीं सिनेमा के पर्दे पर भी देखने का जी चाहता है. ऐसी ही कुछ कहानियों पर फिल्में बनीं और सुपरहिट भी साबित हुईं. इन कहानियों ने लोगों के दिलों को ऐसे छुआ कि ये दर्शकों को जानी पहचानी सी लगीं. बेस्ट सेलर बुक्स पर बनी ये फिल्में न ही सिर्फ सुपरहिट रहीं बल्कि यादगार भी रहीं. बेस्टसेलर बुक्स पर बनी कई किताबों ने कई पुरस्कार भी अपने नाम किए. हम ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे बता रहे हैं.

2 स्टेट्स

मशहूर लेखक चेतन भगत की नॉवेल 2 स्टेट्स पर आधारित इसी नाम की फिल्म साल 2014 में रिलीज हुई. आलिया भट्ट, अर्जुन कपूर, रेवथी, अमृता सिंह और शिवकुमार सुब्रमण्यम स्टारर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया. फिल्म के गाने भी सुपरहिट रहे.

ओमकारा

साल 2006 में आई फिल्म 'ओमकारा' शेक्सपियर के नॉवेल ‘ऑथेलो' पर आधारित थी. फिल्म में अजय देवगन, सैफ अली खान, करीना कपूर जैसे सितारे नजर आए. फिल्म ने जमकर कमाई की और सुपरहिट रही. साथ ही इस फिल्म को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला.

देवदास

फिल्म शरतचंद्र चट्टोपाध्याय के उपन्यास ‘देवदास' पर आधारित फिल्म इसी नाम से बनाई गई और इसे साल 2002 में रिलीज किया गया. शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित स्टारर ये फिल्म न ही केवल सुपरहिट रही बल्कि इन तीनों ही स्टार्स के करियर की सबसे सफल फिल्मों में से एक बनी.

3 इडियट्स

आमिर खान, करीना कपूर, शरमन जोशी और आर माधवन स्टारर ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर गई. ये फिल्म मशहूर राइटर चेतन भगत की नॉवेल फाइव पॉइंट सम वन पर आधारित थी. फिल्म की कहानी और कलाकारों की अदाकारी के साथ ही इसके गाने भी खूब पसंद किए गए. फिल्म न सिर्फ लोगों को पसंद आई बल्कि कईओं का जिंदगी के प्रति नजरिया ही बदल दिया. 

आयशा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साल 2010 में आई फिल्म 'आयशा' जेन ऑस्टेन के उपन्यास एम्मा पर आधारित थी. फिल्म में सोनम कपूर टाइटल रोल में थी और उनके साथ थे अभय देओल. इसके अलावा फिल्म में इरा दुबे और समीर मल्होत्रा जैसे कलाकार भी दिखे. सोनम कपूर की इस फिल्म ने भी अच्छा कारोबार किया.