‘द फेम गेम’ स्टार माधुरी दीक्षित और संजय दत्त ने 90 के दशक की यादें की ताजा 

माधुरी और संजय ने बताया कि 1995 में फिल्म राजा के निर्माण के बाद सेट पर जीवन कैसे बदल गया.

‘द फेम गेम’ स्टार माधुरी दीक्षित और संजय दत्त ने 90 के दशक की यादें की ताजा 

द फेम गेम में माधुरी दिखेंगी अलग अंदाज में

नई दिल्ली :

द फेम गेम में माधुरी एक फिल्म स्टार के रोल में हैं. इसमें संजय उनके पति के रोल में हैं. एनडीटीवी से बात करते हुए माधुरी और संजय ने बताया कि 1995 में फिल्म राजा के निर्माण के बाद सेट पर जीवन कैसे बदल गया. उन्होंने 90 के दशक को याद करते हुए कहा कि तब से अब शायद सबसे अधिक दिखाई देने वाला बदलाव यह है कि अब फिल्मों और शो को कैसे बढ़ावा दिया जाता है.  माधुरी ने कहा कि पहले जब हम फिल्में करते थे, हम सिर्फ फिल्म की शूटिंग करते थे. हम गानों का प्रचार करते थे और कुछ पत्रिकाओं के साथ इंटरव्यू करते थे. अब हमारे पास बहुत सारी चीजें, पत्रिकाएं, वेबसाइटें हैं, अब यह सब मीडिया संचालित है. यह थका देने वाला हो सकता है लेकिन यह मजेदार है.

तब से लेकर अब तक माधुरी दीक्षित के लिए जो चीजें सबसे अलग है, वह है सेट पर महिलाओं की बढ़ती उपस्थिति. उन्होंने कहा कि जब मैंने शूटिंग शुरू की थी, तो फिल्म के सेट पर केवल महिलाएं मेरी को स्टार थीं. सेट पर कोई अन्य महिला नहीं थी. यह पुरुष दल हुआ करता था. अब जब हम किसी फिल्म के सेट पर जाते हैं, तो सहायक निर्देशक महिलाएं होती हैं और कुछ कैमरा वाली भी. अब महिलाएं लेखन, निर्देशन कर रही हैं. यहां तक कि द फेम गेम भी एक महिला द्वारा सह-निर्देशित है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं संजय कपूर ने कहा कि कैसे तकनीक राजा के सेट से अब तक काफी बदल गई है. हमने पुराने दिन देखे हैं और हम नए दिन देख रहे हैं. हमने दोनों दुनिया देखी है. मुझे अब भी याद है कि यह एक बड़ी बात थी, जब पहली बार किसी फिल्म के सेट पर मॉनिटर आया था, तब तक हम निर्देशक पर निर्भर रहते थे. जब हमने राजा की शूटिंग शुरू की तो कोई मॉनिटर या वैनिटी वैन नहीं थे, फिल्म के सेट पर मॉनिटर राजा की शूटिंग के अंत में आए.