विज्ञापन
This Article is From Apr 13, 2020

T-Series ने शेखर रवजियानी की आवाज में रिलीज किया महा-मृत्युंजय मंत्र, देखें Video

भूषण कुमार (Bhushan Kumar) इस संकट के समय में शेखर रवजियानी (Shekhar Ravjiani) की आवाज में शक्तिशाली महा मृत्युंजय मंत्र लाए हैं.

T-Series ने शेखर रवजियानी की आवाज में रिलीज किया महा-मृत्युंजय मंत्र, देखें Video
भूषण कुमार (Bhushan Kumar) ने शेखर रवजियानी की आवाज में रिलीज किया महा मृत्युंजय मंत्र
नई दिल्ली:

भूषण कुमार की टी-सीरीज़ ने हाल ही में 'द केयर कॉन्सर्ट' पेश किया, जिसमें देश के 18 शीर्ष गायकों के साथ एक चैरिटी फ़ंड का आयोजन किया गया, जो कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए पीएम केयर फंड के लिए समर्पित है. सिंगल और फिल्मों के माध्यम से चार्टबस्टर म्यूजिक जारी करने के लिए पहचानी जाने वाली टी-सीरीज़ के हेड अब कुछ ऐसा रिलीज़ करने वाले हैं जिसकी हमें इस संकट के समय में आवश्यकता है. दरअसल, भूषण कुमार इस संकट के समय में शेखर रवजियानी की आवाज में शक्तिशाली महा मृत्युंजय मंत्र लाए हैं.

शेखर रवजियानी, जिन्होंने फिल्मों में टी-सीरीज़ के साथ कई हिट गाने दिए हैं. उन्होंने अब इस लॉकडाउन के दौरान घर से एक शांति देने वाले मंत्र को कंपोज किया है. लोकप्रिय संगीतकार ने कुछ साल पहले हनुमान चालीसा को अपनी आवाज दी थी और उसे गाया था, जिसे उनके प्रशंसकों द्वारा सराहा और पसंद किया गया था और वे उन्हें भक्ति शैली में अधिक काम करते देखना चाहते थे. मंत्र के बारे में शेखर ने कहा, "मैं कई वर्षों से शंकर साहनी के महा मृत्युंजय मंत्र के संस्करण को सुन रहा हूं. यह एक प्रार्थना है जिसे मैं वास्तव में प्यार करता हूं और नियमित रूप से सुनता हूं. इस लॉकडाउन अवधि के दौरान, मैं इस उम्मीद के साथ मानवता की भलाई के लिए प्रार्थना कर रहा हूं कि यह मुश्किल समय बीत जाएगा. अब मैं अपनी आवाज़ में महा मृत्युंजय मंत्र का संस्करण लाया हूँ, जोकि मेरी तरफ से हम सभी की रक्षा के लिए भगवान शिव से प्रार्थना है."

इस बारे में बात करते हुए भूषण कुमार ने कहा, "जब से मेरे पिता ने कंपनी शुरू की है, तब से हम भक्ति गीतों से जुड़ हुए हैं. भगवान महादेव के आशीर्वाद से, हम शेखर की आवाज़ में महा मृत्युंजय मंत्र के इस संस्करण को जारी करने के लिए उत्साहित हैं. हमें उम्मीद है कि कोरोनोवायरस महामारी के इस कठिन समय के दौरान मंत्र सकारात्मक बदलाव लाएगा जिससे मानवता बड़े पैमाने पर जूझ रही है." महा मृत्युंजय मंत्र, जिसे रुद्र मंत्र या त्र्यंबकम मंत्र के रूप में भी जाना जाता है, इसे जीवन-रक्षक शक्ति के रूप में भी जाना  जाता है. यह मनुष्य के लिए मानसिक, भावनात्मक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद माना जाता .

टी-सीरीज़ कंपनी की शुरुआत के समय से ही हमेशा भक्ति संगीत के लिए बाजार में सबसे आगे रही है. टी-सीरीज़ से बहुत पहले, संगीत कंपनियों को हिट बॉलीवुड नंबर जारी करने के लिए जाना जाता था, टी-सीरीज़ अपने शुरुआती दिनों में भारतीय देवी-देवताओं की श्रद्धा से भरे पहले से रिकार्डेड भजन और आरती  के लिए जाना जाता था, जिसे सभी ने बहुत सराहा और पसंद किया.

वास्तव में, कई श्रोताओं को याद होगा कि टी-सीरीज़ के संस्थापक गुलशन कुमार 80 और 90 के दशक में उन दिनों कंपनी द्वारा जारी किए गए कई भक्ति गीतों के वीडियो में प्रमुखता से शामिल हुए थे. उनके बेटे भूषण कुमार ने संगीत की इस शैली पर भी पर्याप्त ध्यान केंद्रित करके अपनी विरासत को जीवित रखा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
65 साल पुरानी किशोर कुमार की इस फिल्म से चुराया गया था 'राजा बाबू' का ये सीन, गोविंदा ने आंटी नंबर वन बनकर किया था हुबहू कॉपी
T-Series ने शेखर रवजियानी की आवाज में रिलीज किया महा-मृत्युंजय मंत्र, देखें Video
नरगिस को याद कर बीच इंटरव्यू में रो पड़े थे सुनील दत्त, बोले-मैं सोचता था किसी करीबी के जाने के बाद...
Next Article
नरगिस को याद कर बीच इंटरव्यू में रो पड़े थे सुनील दत्त, बोले-मैं सोचता था किसी करीबी के जाने के बाद...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com