इंजीनियरिंग कॉलेज का ब्रिलियंट स्टूडेंट बना बॉलीवुड का धोनी, बचपन की ये 8 फोटो दे रही हैं उनकी जिंदादिली और इंटेलिजेंस की गवाही

इस लड़के ने इंजीनियरिंग कॉलेज से शुरुआत की और टेलीविजन की दुनिया में छा गया. फिर एक दिन बॉलीवुड की दुनिया का बड़ा नाम बन गया है. उसकी बचपन से लेकर जवानी तक की कुछ खास तस्वीरें.

इंजीनियरिंग कॉलेज का ब्रिलियंट स्टूडेंट बना बॉलीवुड का धोनी, बचपन की ये 8 फोटो दे रही हैं उनकी जिंदादिली और इंटेलिजेंस की गवाही

सुशांत सिंह राजपूत की बचपन से लेकर जवानी तक की तस्वीरें

नई दिल्ली:

वो यारों का यार भी था और फैंस का दिलदार भी. फिल्मी पर्दे पर वो हिट था और दोस्तों की दुनिया में सुपरहिट. न सिर्फ तब से जब उसने बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया में खूब पहचान कमाई. बल्कि तब से जब से उसने इस दुनिया में दोस्ती का मतलब समझा होगा. ये स्टार थे सुशांत सिंह राजपूत जिनकी जिंदगी तो बहुत छोटी थी लेकिन इस दरम्यान भी वो बड़ी बड़ी दोस्ती निभाने में कामयाब रहे. उनकी बचपन की तस्वीरें इस बात की गवाह है कि दोस्ती के मामले में सुशांत सिंह राजपूत कभी गरीब नहीं रहे. बचपन से लेकर कॉलेज के दिनों तक वो दोस्तों से घिरे रहे. खास यह कि12 मई को उनकी एमएस धोनी की बायोपिक दोबारा सिनेमाघरों में रिलीज हुई है.

इंस्टाग्राम पर सुशांत सिंह राजपूत की बचपन की यादों का कलेक्शन एक वीडियो के फॉर्म में पड़ा हुआ है. इसमें सुशांत सिंह राजपूत की ढेरों तस्वीरें हैं, खास तौर से उनकी स्कूल लाइफ की. इन तस्वीरों में वो कभी अपने दोस्तों के साथ हंसते मुस्कुराते नजर आ रहे हैं तो कभी स्कूल के डिसिप्लिन का हिस्सा बने दिख रहे हैं. एक तस्वीर किसी बर्थडे  सेलिब्रेशन की है. एक पिक में वो क्लास फोटो का हिस्सा बने हैं. पुराने जमाने की तर्ज पर एक स्टूडियो पिक भी दिलचस्प है, जिसमें उनका स्टाइल ही उन्हें खास बना रहा है. इन पिक्स को देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो जितने ब्रिलिएंट स्टूडेंट थे उतने ही ज्यादा दूसरी एक्टिविटीज में भी एक्टिव थे.

सुशांत सिंह राजपूत ने बतौर करियर इंजीनियरिंग को चुना था. वो दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में दाखिला भी ले चुके थे. एक्टिंग की दुनिया को उनका बेसब्री  से इंतजार था, जिसके लिए पढ़ाई अधूरी छोड़ वो मुंबई चले गए. छोटे पर्दे से किस्मत ने चमकना शुरू किया. पहले किस देश में है मेरा दिल और फिर पवित्र रिश्ता के जरिए वो घर घर तक पहुंचे. इसके बाद बड़े पर्दे पर उड़ान भरी काई पो चे से.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद वो रोमांटिक, डिटेक्टिव और कॉमेडी हर जॉनर की फिल्म में नजर आए. पर, असल पहचान तो धोनी से बनी. उनके इस सफर में कई कामयाबी के पंख भी उन पर सजे. लेकिन कामयाबी की उड़ान भरने की जगह उन्होंने खुद अपनी जिंदगी खत्म कर ली. 24 जून 2020 को उन्हीं के घर में उनका शव मिला. कहा गया कि उन्होंने सुसाइड कर लिया है. इस दुखद खबर के साथ एक अच्छा औऱ सच्चा दोस्त, एक प्यारा बेटा  और एक उम्दा अभिनेता इस दुनिया से रुखसत लेकर बहुत दूर चला गया.