विज्ञापन
This Article is From Sep 19, 2019

अमित शाह के बयान के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने किया Tweet, भाषा को लेकर यूं साधा निशाना

हिंदी भाषा को लेकर अमित शाह (Amit Shah) के बयान के बाद कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने भी ट्वीट किया है.

अमित शाह के बयान के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने किया Tweet, भाषा को लेकर यूं साधा निशाना
शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने भाषा को लेकर किया ट्वीट
नई दिल्ली:

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) द्वारा हिंदी दिवस के मौके पर दिए बयान ने लोगों का खूब ध्यान खींचा. उनके इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर खूब रिएक्शन आ रहे हैं. अपने बयान में अमित शाह (Amit Shah) ने हिंदी के माध्यम से पूरे देश को जोड़ने की अपील की थी, लेकिन उनके इस बयान पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने ही नाराजगी जताई थी. चारों तरफ से रिएक्शन आने के बाद अब खुद बॉलीवुड एक्टर और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने भी ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने भोजपुरी भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने की बात की. इसके साथ ही शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने संसद में भोजपुरी भाषा को लेकर किए गए वादे को भी याद दिलाया. 

हंगरी में चलेगा भारतीय सिनेमा का जादू, 7 अक्टूबर से आयोजित होगा इंडियन फिल्म फेस्टिवल

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha)  ने अमित शाह के बयान के बाद भोजपुरी भाषा को लेकर ट्वीट किया. इसमें उन्होंने लिखा, "व्यवहार के लिए और विदेशी भाषा व्यापार के लिए, निहायती जरूरी है. भोजपुरी भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने को लेकर संसद में कई भाषण दिए गए और कई वादे भी किये गये."

अपने ट्वीट में शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे लिखा, "कई दूसरी महान भाषाएं इस अनुसूची में शामिल की गई हैं जो कुछ लाख लोगों द्वारा ही बोली जाती है. लेकिन इनकी तुलना में भोजपुरी भाषा करोड़ों लोगों द्वारा बोली जाती है, न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी. भारत से लेकर मॉरिशस, हॉलैंड, जमाइका और साउथ अफ्रीका जैसे कई देशों में भोजपुरी प्रमुख भाषा बन चुकी है."

स्मृति सिन्हा की अदाओं पर यूं फिदा हुए खेसारी लाल यादव, 4 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया Video

रानू मंडल ने फिर छेड़ा सुर, Video ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) केवल यहीं नहीं रुके. उन्होंने इससे संबंधित एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, "आशा करता हूं कि भोजपुरी भाषा को जल्द ही संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल किया जाएगा."

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Maroon Color Sadiya Bhojpuri Song: मरून कलर सड़िया यूट्यूब पर 19.50 करोड़ के पार, निरहुआ और आम्रपाली दुबे की केमेस्ट्री ने जीता दिल
अमित शाह के बयान के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने किया Tweet, भाषा को लेकर यूं साधा निशाना
प्रियांशु चटर्जी की लेटेस्ट फोटो देख फैंस के उड़ गए तोते, बदला ऐसा लुक पहचानना हुआ मुश्किल, बोले- ऐसा नहीं हो सकता
Next Article
प्रियांशु चटर्जी की लेटेस्ट फोटो देख फैंस के उड़ गए तोते, बदला ऐसा लुक पहचानना हुआ मुश्किल, बोले- ऐसा नहीं हो सकता
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com