साउथ में फीका पड़ा जवान, 8 दिन में हुई बस इतने करोड़ की कमाई, बॉक्स ऑफिस के आंकड़े कर देंगे हैरान

शाहरुख खान की फिल्म को देशभर में तो खूब प्यार मिल रहा है लेकिन साउथ में फिल्म जादू चलाने में नाकाम दिखी.

साउथ में फीका पड़ा जवान, 8 दिन में हुई बस इतने करोड़ की कमाई, बॉक्स ऑफिस के आंकड़े कर देंगे हैरान

शाहरुख खान की जवान साउथ में नहीं दिखा पाई दम

नई दिल्ली:

जवान ने अपने फर्स्ट वीक में देशभर में बॉक्स ऑफिस पर ₹347.98 करोड़ का कलेक्शन किया. इमसें हिंदी, तमिल और तेलुगू वर्जन का कलेक्शन शामिल है. इस एक्शन थ्रिलर ने रिलीज के आठवें दिन भी अच्छा परफॉर्म किया. लेटेस्ट ट्रेंड्स के हिसाब से एटली के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म ने 14 सितंबर को 16 करोड़ रुपये की कलेक्शन की. फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने Friday Morning लेटेस्ट नंबर्स ट्वीट किए. इसमें उन्होंने हिंदी, तमिल और तेलुगू की रिपोर्ट अलग-अलग प्रेजेंट की. इसके हिसाब से देखें तो साउथ में शाहरुख खान की जवान को उतना प्यार नहीं मिल रहा जितना की हिंदी ऑडियंस ने बाहुबली, RRR, KGF, Pushpa जैसी फिल्मों को दिया है. 

तरन आदर्श के मुताबिक हिंदी शो ने 14 सितंबर को - 20.10 करोड़ रुपये की कलेक्शन की. वहीं तमिल और तेलुगू की बात करें तो इन लैंग्वेजेस में 1.80 करोड़ कमाई हुई. ये तो थी एक दिन की रिपोर्ट अगर रिलीज के दिन से हिसाब देखा जाए तो जवान ने देशभर में 347.98 करोड़ रुपये की कलेक्शन की है. इसमें तमिल और तेलुगू का कॉन्ट्रिब्यूशन केवल  43.35 करोड़ रुपये रहा.

साउथ में नहीं चला साउथ का मसाला !

जवान के डायरेक्टर एटली कुमार साउथ का बड़ा नाम हैं. इसके अलावा नयनतारा, विजय सेतुपति...इनका मैजिक हिंदी ऑडियंस को इंप्रेस कर गया लेकिन शायद अपने होम ग्राउंड में इन्हें इतना भाव नहीं मिला...या शायद जो कुछ भी कलेक्शन हुई है वो इसी वजह से हुई है. क्या शाहरुख खान से कनेक्ट नहीं कर पाई साउथ की ऑडियंस ? जबकि पिछले काफी समय से पैन इंडिया फिल्म्स का एक ट्रेंड चल पड़ा है और साउथ की फिल्मों को हिंदी बेल्ट में भी अच्छा खासा रिस्पॉन्स मिला है. चाहे बाहुबली 1 और 2 हो...KGF, RRR, Pushpa...सभी फिल्मों को काफी पसंद किया गया है...यही वजह है कि प्रभास का स्टेटस एक नेशनल स्टार का हो गया...जबकि बाहुबली से पहले ज्यादा लोग प्रभास को नहीं जानते थे...यश, जूनियर एनटीआर, अल्लू अर्जुव, राम चरण सभी के साथ कुछ ऐसा ही था.

राम चरण जंजीर के रीमेक में प्रियंका चोपड़ा के साथ आए थे तब वो ऑडियंस को इतना इंप्रेस नहीं कर पाए थे...वो बतौर हिंदी एक्टर अपनी जगह नहीं बना पाए...लेकिन जब अपने रंग-ढंग में आए तो लोगों को खूब पसंद आए...शायद शाहरुख खान की जवान के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ.  

कितनी दूर जाएगा 'जवान'?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेटेस्ट रिपोर्ट्स को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि जवान 15 सितंबर को 400 करोड़ रुपये वाला माइल स्टोन तो आसानी से पार कर जाएगी. इसके अलावा वीकएंड पर अच्छा जंप देखने को मिल सकता है. वैसे भी जवान के लिए मैदान साफ है. इस हफ्ते कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई है. अब सीधे 22 सितंबर को बॉक्स ऑफिस पर दो नई फिल्में एंट्री करेंगे...वो हैं शिल्पा शेट्टी की सुक्खी और विक्की कौशल की ड्रामा फिल्म 'द ग्रेट इंडियन फैमिली'.