अगर सलमान खान कर लेते ये दो फिल्में तो शाहरुख खान नहीं कहला पाते बॉलीवुड के 'बाजीगर'

सलमान खान ने अपने करियर में कई फिल्मों को नो कहा है. हम आपको ऐसी ही दो फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जिनको सलमान के इन फिल्मों के लिए मना करने पर शाहरुख ने इनमें काम किया और फिल्में सुपरहिट भी रहीं.

अगर सलमान खान कर लेते ये दो फिल्में तो शाहरुख खान नहीं कहला पाते बॉलीवुड के 'बाजीगर'

सलमान खान ने इन फिल्मों को कर दिया था इनकार

नई दिल्ली :

सलमान खान और शाहरुख खान की दोस्ती इन दिनों चर्चा में हैं. शाहरुख खान की पठान बॉक्स ऑफिस पर कहर बरपा रही है और इस फिल्म में सलमान खान कैमियो भी है. वैसे भी दोनों सितारे अकसर एक दूसरे को लेकर काफी कुछ कहते हैं और शाहरुख खान की मुश्किल घड़ी में भी सलमान खान उनके साथ खड़े नजर आए. लेकिन हम आपको एक बहुत ही दिलचस्प बात बताने जा रहे हैं, बताया जाता है कि सलमान खान ने ऐसी दो फिल्मों को मना किया था, जो बाद में शाहरुख खान के पास गईं और यह सुपरहिट भी रहीं. 

शाहरुख खान, काजोल और शिल्पा शेट्टी की बाजीगर 1993 में रिलीज हुई थी. शाहरुख खान की इस फिल्म को खूब पसंद किया गया और उनके किरदार को खूब प्यार मिला. यह उनके करियर की सबसे सफल फिल्मों मे से एक साबित हुई. लेकिन कहा जाता है कि बाजीगर फिल्म सलमान खान को ऑफर हुई थी. लेकिन उन्होंन किन्हीं वजहों से इस फिल्म को मना कर दिया था. बाजीगर फिल्म को अब्बास-मुस्तान ने डायरेक्ट किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं एक और फिल्म भी है जिसे सलमान खान ने मना कर दिया था, लेकिन जब यह शाहरुख खान के पास आई तो सुपरहिट हो गई. यह फिल्म है 2007 की 'चक दे! इंडिया'. कहा जाता है कि पहले इस फिल्म के लिए सलमान खान को अप्रोच किया गया था. लेकिन उन्होंने इस फिल्म को नहीं किया. इस तरह यह फिल्म शाहरुख खान के पास पहुंच गई और शाहरुख का कबीर खान का किरदार उनके करियर के श्रेष्ठ किरदारों में से एक साबित हुआ.