दिलीप कुमार नहीं ये एक्टर था सायरा बानो का पहला प्यार, शादीशुदा होने की बात जानते हुए करने लगी थीं शादी की जिद

आपको शायद ही पता होगा कि दिलीप कुमार से पहले शायरा बानो एक एक्टर के प्यार में गिरफ्तार हो गई थीं. सायरा इस एक्टर के साथ कई सारी फिल्मों में भी नजर आई थीं.

दिलीप कुमार नहीं ये एक्टर था सायरा बानो का पहला प्यार, शादीशुदा होने की बात जानते हुए करने लगी थीं शादी की जिद

दिलीप कुमार नहीं ये एक्टर था सायरा बानो का पहला प्यार

नई दिल्ली:

सायरा बानो की दिलीप कुमार संग इस शानदार लव स्टोरी से पहले भी एक स्टोरी थी. दिलीप कुमार से पहले सायरा बानो एक शादीशुदा एक्टर के प्यार में इस कदर पागल हो गई थीं कि उनसे शादी करने की जिद पकड़ ली थी. मां ने समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह मां की एक बात सुनने को तैयार नहीं थीं. इसके बाद मां ने एक ऐसा तरीका अपनाया की सायरा बानो ने अपनी जिद छोड़ दी और उनकी लाइफ में दिलीप कुमार की एंट्री हुई.

आपको शायद ही पता होगा कि दिलीप कुमार से पहले शायरा बानो एक्टर राजेंद्र कुमार के प्यार में गिरफ्तार हो गई थीं. एक्ट्रेस ने फिल्म बेला में राजेंद्र कुमार के साथ काम किया था. इसके बाद भी सायरा ने राजेंद्र के साथ कई और फिल्मों में काम किया. फिल्मों में साथ काम करते हुए दोनों के बीच की दोस्ती गहरी होती गई और एक समय ऐसा आया जब एक्ट्रेस के सिर पर राजेंद्र के प्यार का भूत सवार हो गया. राजेंद्र के शादीशुदा होने की बात जानते हुए भी सायरा बानो उनके प्यार में डूबी रहीं.

Latest and Breaking News on NDTV

उसी समय सायरा का बर्थडे आया और उन्होंने अपनी बर्थ डे पार्टी में राजेंद्र कुमार को बुलाने की जिद पकड़ ली. मां ने समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह कुछ भी सुनने-समझने को तैयार नहीं हुईं. तब मां ने उन्हें समझाने के लिए दिलीप कुमार को अपने घर बुलाया. दिलीप कुमार ने सायरा से बात की और समझाया कि अगर वह राजेंद्र से शादी करती हैं तो लोग पूरी जिंदगी उन्हें ताना मारेंगे. एक्ट्रेस को दिलीप कुमार की बात समझ भी आई और उन्होंने अपनी जिद्द छोड़ दी.

दिलीप कुमार से सायरा ने की शादी

Latest and Breaking News on NDTV

इसके बाद सायरा बानो की बात दिलीप कुमार से होने लगी. बात करते हुए दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे. इसके बाद सायरा बानो ने दिलीप साहब को शादी के लिए प्रपोज कर दिया. दोनों की उम्र में 20 साल से ज्यादा फासला था, लेकिन दोनों ने शादी की और दिलीप कुमार के देहांत तक सायरा बानो ने उनका साथ दिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com