जब कुछ गलत हो रहा है तब चुप हो जाना कोई अच्छा विचार नहीं: ऋचा चड्ढा

ऋचा चड्ढा ने कहा कि एक अच्छा इंसान बनने की उनकी ललक उन्हें सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों पर अपना पक्ष रखने के लिए प्रेरित करती है.

जब कुछ गलत हो रहा है तब चुप हो जाना कोई अच्छा विचार नहीं: ऋचा चड्ढा

ऋचा चड्ढा अपने विचार खुलकर रखने के लिए जानी जाती हैं

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा ने कहा कि एक अच्छा इंसान बनने की उनकी ललक उन्हें सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों पर अपना पक्ष रखने के लिए प्रेरित करती है.‘ओए लक्की!ओए! लक्की ओए!', ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर', ‘मसान', और ‘फुकरे' जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों की प्रशंसा हासिल करने वाली अभिनेत्री महत्वपूर्ण मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखती हैं, जिसकी वजह से वह सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स का निशाना भी बन जाती हैं. इस बारे में अभिनेत्री का कहना है कि वह इससे डरती नहीं हैं और अपने मन की बात कहना जारी रखेंगी.

ऋचा चड्ढा ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि सभी अपने दिल की बात रखना चाहते हैं और वे अपने मन की बात कहते हैं और ईमानदार होना चाहते हैं, ईंधन की बढ़ती कीमतों या कुछ मुद्दे या किसी और विषय पर टिप्पणी करना चाहते हैं. और मेरा मानना है कि यह एक अच्छा इंसान बनने की ललक से आता है.'' अभिनेत्री ने कहा कि जब कुछ गलत हो रहा है तब चुप हो जाना कोई ‘अच्छा विचार' नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘‘आपको इसके लिए एक कार्यकर्ता या बेहद मुखर होने की जरूरत नहीं पड़ती है. लेकिन अगर किसी के साथ कुछ बुरा हो रहा है और आप चुप हैं क्योंकि आपको किसी चीज का डर है तो यह अच्छा नहीं है.'' अभिनेत्री ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक पहल शुरू की है, जिसका नाम ‘द किंडरी' है और इसका लक्ष्य महामारी के बीच समाज से रोजमर्रा की सकारात्मक कहानियों को आगे बढ़ाना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऋचा चड्ढा ने इसके लिए इंस्टाग्राम पर अपने दोस्त और उद्यमी कृष्म जगोटा के साथ एक पेज शुरू किया है. उन्होंने कहा कि महामारी की दूसरी लहर के दौरान काफी दुख देने वाली कहानियां आ रही थीं और ऐसे में उन्हें महसूस हुआ कि इससे देश के सामूहिक मनःस्थिति पर असर पड़ेगा, इस पेज को शुरू करने का मकसद ‘दया और करुणा' की भावना को आगे बढ़ाने का है.
उन्होंने कहा कि इसके लिए ट्विटर पर कोई पेज नहीं है क्योंकि उन्हें लगता है कि ट्विटर पर लोग काफी उत्तेजित रहते हैं और यह एक ऐसा माध्यम है जो लोगों को दूसरे को जाने-समझे बिना उसका मजाक उड़ाने को प्रेरित करता है. अभिनेत्री वूट की सीरिज ‘कैंडी' में नजर आने वाली हैं. वहीं वह जल्द ही ‘फुकरे' की तीसरी फिल्म पर काम शुरू करेंगी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)