'शिवाजी द बॉस' है साउथ सिनेमा की पहली 100 करोड़ कमाने वाली मूवी, लेकिन जानते हैं बॉस की फुलफॉर्म

Sivaji The Boss: रजनीकांत साउथ को सुपरस्टार हैं जिनकी दीवानगी देखते ही बनती है. साल 2007 में उनकी शिवाजी द बॉस मूवी रिलीज हुई. लेकिन आप जानते हैं टाइटल में आए शब्द BOSS की फुलफॉर्म क्या थी?

'शिवाजी द बॉस' है साउथ सिनेमा की पहली 100 करोड़ कमाने वाली मूवी, लेकिन जानते हैं बॉस की फुलफॉर्म

Sivaji The Boss: 'शिवाजी द बॉस' में आए BOSS की फुलफॉर्म पता है आपको

खास बातें

  • Sivaji The Boss मवूी 2007 में हुई थी रिलीज
  • शिवाजी द बॉस में नजर आए रजनीकांत
  • शिवाजी द बॉस में रजनीकांत का साथ दिया श्रिया सरण ने
नई दिल्ली:

रजनीकांत साउथ सिनेमा में कामयाबी की गारंटी हैं और इस बात को वह अकसर सिद्ध भी करते हैं. जिसकी ताजा मिसाल उनकी फिल्म जेलर है. जेलर दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर लगभग 650 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है. फिल्म के लिए उन्होंने लगभग 210 करोड़ रुपये की फीस भी ली है. जैसा सब जानते हैं कि रजनीकांत को तलैवा कहा जाता है. जिसका मतलब होता है लीडर या बॉस. रजनीकांत की इस तरह की एक फिल्म भी है जिसने बॉक्स ऑफिस पर कुछ ऐसे रिकॉर्ड बनाए जो साउथ सिनेमा में उससे पहले किसी ने नहीं बनाए थे. इस फिल्म का नाम है 'शिवाजी द बॉस.'

'शिवाजी द बॉस' को साउथ के ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर शंकर ने डायरेक्ट किया था. फिल्म 2007 में रिलीज हुई थी. लगभग 60 करोड़ रुपये के बजट में बनी शिवाजी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 160 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. यही नहीं, दुनियाभर मे 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली 'शिवाजी द बॉस' पहली तमिल फिल्म थी. रजनीकांत की फिल्म में म्यूजिक ए.आर. रहमान का था. रजनीकांत के अलावा फिल्म में श्रिया सरण, विवेक, सुमन और सत्यम नजर आए थे.

शिवाजी द बॉस का एक फेमस गाना बल्लेलक्का है जो खूब पसंद किया गया. लेकिन आप जानते हैं इस गाने के लिए शिल्पा शेट्टी, मनीषा कोइराला, बिपाशा बसु, असिन और मल्लिका शेरावत को अप्रोच किया गया था.लेकिन आखिर में इस गाने में साउथ की लेडी सुपरस्टार नयनतारा नजर आईं थी. इस गाने को दर्शकों का खूब प्यार मिला. 

यही नहीं बताया जाता है कि इस फिल्म के लिए रजनीकांत ने रिकॉर्ड फीस ली थी. रजनीकांत को शिवाजी द बॉस के लिए 26 करोड़ रुपये की फीस मिली थी. इस तरह वह अपने दौर के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले दूसरे नंबर के एक्टर बन गए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेकिन आप जानते हैं कि 'शिवाजी द बॉस' में BOSS की फुलफॉर्म क्या थी? तो हम आपको बताते हैं. रजनीकांत की फिल्म BOSS की फुल फॉर्म बैचलर ऑफ सोशल सर्विस थी. इस तरह शिवाजी द बॉस साउथ सिनेमा की सबसे कामयाब फिल्मों की फेहरिस्त में शामिल है. यही नहीं, इसका हिंदी डब वर्जन भी ओटीटी और टीवी पर खूब पसंद किया जाता है.