विज्ञापन
This Article is From Feb 14, 2022

वे फिल्में जिनके टाइटल में ही शामिल है पंजाब के शहरों के नाम, आप भी ढूंढें अपना पसंदीदा शहर

बंटवारे और देश विभाजन की पृष्ठभूमि पर भी पंजाब की त्रासदी को दिखाते हुए कई बेहतरीन फिल्में बनीं. वहीं कुछ फिल्में ऐसी भी है जिनके नाम में ही पंजाब के शहरों के नाम छिपे हुए हैं. आइए जानते हैं ऐसी ही फिल्मों और वेब सीरीज के बारे में. 

वे फिल्में जिनके टाइटल में ही शामिल है पंजाब के शहरों के नाम, आप भी ढूंढें अपना पसंदीदा शहर
फिल्में जिनके टाइटल में आते हैं पंजाब के शहरों के नाम
नई दिल्ली:

पंजाब, पंजाबी भाषा, पंजाबी खाना और पंजाबी म्यूजिक केवल पंजाब तक सीमित नहीं है. पंजाब का कल्चर पूरे देश में घुल-मिल गया है. बॉलीवुड की फिल्में और वेब सीरीज भी इससे अछूती नहीं हैं. हिन्दी फिल्मों में हमेशा से ही मस्तमौला किरदार दिखाए जाते रहे हैं. वहीं पंजाब की ज्वलंत समस्याओं को लेकर कई फिल्में भी बनीं हैं. बंटवारे और देश विभाजन की पृष्ठभूमि पर भी पंजाब की त्रासदी को दिखाते हुए कई बेहतरीन फिल्में बनीं. वहीं कुछ फिल्में ऐसी भी है जिनके नाम में ही पंजाब के शहरों के नाम छिपे हुए हैं. आइए जानते हैं ऐसी ही फिल्मों और वेब सीरीज के बारे में. 

चंडीगढ़ करे आशिकी
हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'चंडीगढ़ करे आशिकी' एक बिल्कुल ही अलग विषय पर बनी फिल्म है. इस फिल्म का प्रमुख कैरेक्टर एक ट्रांस गर्ल है. चंडीगढ़ की पृष्ठभूमि होने के कारण इसे चंडीगढ़ करे आशिकी ये टाइटल दिया गया है. फिल्म में आयुष्मान खुराना और वाणी कपूर लीड रोल में हैं. 

पटियाला हाउस
2011 में रिलीज हुई इस फिल्म में अक्षय कुमार, ऋषि कपूर, डिंपल कपाड़िया, अनुष्का शर्मा जैसे सितारे मौजूद है. कहानी पंजाब के मूल निवासी परिवार की है जो लंदन में रहता है. बेटा एक प्रतिभाशाली क्रिकेटरpunjab famous cites names based films है, लेकिन परिवार का मुखिया नहीं चाहता कि उसका बेटा इंग्लैंड की टीम से खेले. बाप-बेटे और परिवार के इसी कशमकश को फिल्म में दिखाया गया है. 

उड़ता पंजाब
इस फिल्म के टाइटल में ही पंजाब का नाम है. फिल्म के निर्माताओं में अनुराग कश्यप का नाम शामिल था और स्टार कास्ट में शाहिद कपूर, आलिया भट्ट और दिलजीत दोसांज जैसे सितारे शामिल थे. पंजाब में नशे और ड्रग्स की समस्या को उठाती इस फिल्म को लेकर काफी विवाद भी रहा था.

वन्स अपॉन अ टाइम इन अमृतसर
ये अमेजन प्राइम की एक पंजाबी वेब सीरीज है, जिसे 2016 में रिलीज किया गया था. सीरिज में पवन मल्होत्रा जैसे दिग्गज कलाकार ने काम किया है. फिल्म नौकरी की तलाश में भटक रहे दो नौजवानों की कहानी है, जो एक खतरनाक आतंकी साजिश को नाकाम करते हैं. 

जिला संगरूर
संगरूर पंजाब का एक जिला है. 'जिला संगरूर' इसी जिले की पृष्ठभूमि पर आधारित पंजाबी वेब सीरीज है जिला संगरूर. इस वेब सीरीज में तीन युवा जो अपराध की दुनिया में सक्रिय है उनकी कहानी को दिखाया गया है. ये एक क्राइम एक्शन ड्रामा है.

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल एयरपोर्ट पर हाथों में हाथ डाले आए नजर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
GOAT Box Office Collection Day 3: द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम का नहीं खत्म हुआ है जलवा, तलपती विजय की फिल्म ने 3 दिन में कमाए इतने करोड़
वे फिल्में जिनके टाइटल में ही शामिल है पंजाब के शहरों के नाम, आप भी ढूंढें अपना पसंदीदा शहर
सोनाक्षी सिन्हा के पति जहीर इकबाल ने एक्ट्रेस से करवाया ऐसा काम जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में नहीं सोचा था
Next Article
सोनाक्षी सिन्हा के पति जहीर इकबाल ने एक्ट्रेस से करवाया ऐसा काम जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में नहीं सोचा था
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com