Pravasi Bharatiya Divas 2018: माधुरी-शिल्पा से कनिका कपूर तक, देशी नहीं NRI के साथ इन्होंने बसाया घर

इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने NRI, PIO या विदेशी के साथ सात फेरे लिए. 9 जनवरी यानी प्रवासी भारतीय दिवस (NRI Day) के मौके पर एक नजर डालते हैं ऐसी एक्ट्रेस पर.. 

Pravasi Bharatiya Divas 2018: माधुरी-शिल्पा से कनिका कपूर तक, देशी नहीं NRI के साथ इन्होंने बसाया घर

NRI पर आया इन एक्ट्रेसेस का दिल.

खास बातें

  • NRI के प्यार में पड़ीं ये 7 एक्ट्रेस
  • माधुरी ने डॉक्टर तो शिल्पा ने रचाई NRI बिजनेसमैन से शादी
  • तीन बच्चों की मां हैं कनिका कपूर, NRI पति से 2012 में हुईं अलग
नई दिल्ली:

काजोल, करीना कपूर, ट्विंकल खन्ना, ऐश्वर्या राय बच्चन ये वो एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपने को-स्टार के साथ शादी रचाई. अनुष्का शर्मा ने स्पोर्ट्स पर्सन के साथ सात फेरे लिए, तो असिन ने बिजनेसमैन का हाथ थामा. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की ज्यादातर हीरोइन ने देसी मुंडे को अपना दिल दिया. लेकिन बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने NRI, PIO या विदेशी के साथ सात फेरे लिए.  9 जनवरी यानी प्रवासी भारतीय दिवस (NRI Day) के मौके पर एक नजर डालते हैं ऐसी एक्ट्रेस पर...

क्रिकेट के हीरो को छोड़, बॉलीवुड के Zero के पास पहुंचीं अनुष्का शर्मा
 

माधुरी दीक्षित
80 और 90 के दशक की लीडिंग लेडी और धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने साल 1999 में कैलिफोर्निया के कार्डियोवेस्कुलर सर्जन श्रीराम माधव नेने से शादी की. जोड़ी के दो बेटे हैं. बड़े बेटे अरीन का जन्म 2003 और रायन का जन्म साल 2005 में हुआ. शादी के लगभग एक दशक तक विदेश में रहने के बाद माधुरी पूरे परिवार के साथ भारत लौट आई हैं.

नीता अंबानी का यह स्कूल है Bollywood Stars की पहली पसंद, सिर्फ एडमिशन के लगते हैं इतने लाख
 
शिल्पा शेट्टी
शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की मुलाकात लंदन में हुई थी. लंदन में जहां शिल्पा रियलिटी शो बिग ब्रदर (2007) जीतने के बाद पॉपुलर हुईं, वहीं राज भी बिजनेस की दुनिया में फेमस थे. 2 साल डेटिंग करने के बाद 2009 में इनकी शादी हुई. दोनों के बेटा विआन का जन्म 2012 में हुआ.

Viral Video: बहू ऐश्वर्या राय से Irritate होकर अमिताभ बच्चन बोले- आराध्या की तरह....
 
 

A post shared by Kanika Kapoor (@kanik4kapoor) on

 

A post shared by Kanika Kapoor (@kanik4kapoor) on

कनिका कपूर
'बेबी डॉल' समेत कई बेहतरीन गानों को अपनी आवाज दे चुकीं सिंगर कनिका कपूर ने 18 साल की उम्र में NRI बिजनेसमैन राज चंडोक से शादी कर ली थी. दोनों के तीन बच्चे हैं (दो बेटियां अयाना, समारा और एक बेटा युवराज). राज से कनिका ने 2012 में तलाक लिया और वह तीनों बच्चों की परवरिश अकेले ही कर रही हैं. 
शिल्पा शिरोडकर
90's की पॉपुलर एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर ने 11 जुलाई, 2000 को यूके बेस्ड बैंकर अपरेश रंजीत से शादी की थी. 2003 में उन्होंने बेटी अनुष्का को जन्म दिया. शिल्पा आखिरी बार फिल्म 'बारूद (2010)' में नजर आई थीं.
 
मीनाक्षी शिषाद्री
'हीरो', 'घायल', 'दामिनी', 'घातक', 'शहंशाह', 'तूफान', 'दिलवाला', 'आंधी-तूफान' जैसी एक से बढ़कर एक फिल्में देकर मशहूर हुईं एक्ट्रेस मीनाक्षी शिषाद्री ने 1995 में यूएस बेस्ड इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी की और अमेरिका के टेक्सास में जाकर बस गईं. इनके दो बच्चे, बेटी केंद्रा और बेटा जोश हैं. शादी के बाद मीनाक्षी ने फिल्मों को अलविदा कह दिया था.
 
 

A post shared by Pooja Batra (@styloholics) on

पूजा बत्रा
'विरासत', 'हसीना मान जाएगी' और 'नायक' जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं पूजा बत्रा ने 2002 में कैलिफ़ोर्निया बेस्ड ओर्थोपेडिक सर्जन सोनू एस वालिया से शादी की थी. लेकिन 2011 में उनका तलाक हो गया. उन्हें आखिरी बार 'ABCD 2' में कैमियो करते हुए देखा गया था.
 

A post shared by S . Kuwait (@bollywood.q80) on

सोनू वालिया
80 और 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने वाली मॉडल और एक्ट्रेस सोनू वालिया ने 30 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. साइकोलॉजी में डिग्री हासिल करने के बाद साल 1985 में उन्होंने मिस इंडिया का खिताब जीतकर फिल्मों में कदम रखा. 1995 में NRI सूर्य प्रकाश से शादी कर सोनू ने अपना घर बसा लिया. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com