विज्ञापन
Story ProgressBack

पंचायत सीजन 3 के इन कैरेक्टर के सामने आपके मैथ का टीजर भी हो जाएगा फेल, छह एंगल जो आपसे गए होंगे छूट

पंचायत सीजन 3 का ट्रेलर देखने के बाद गणित के कोण यानी एंगल एकदम से जेहन में घूम जाते हैं. जानें पंचायत सीजन 3 का कौन सा पात्र किसी कोण का प्रतिनिधित्व करता है.

Read Time: 3 mins
पंचायत सीजन 3 के इन कैरेक्टर के सामने आपके मैथ का टीजर भी हो जाएगा फेल, छह एंगल जो आपसे गए होंगे छूट
पंचायत सीजन 3 का गणित कनेक्शन
नई दिल्ली:

पंचायत सीजन 3 का ट्रेलर रिलीज हो गया है. प्राइम वीडियो इंडिया के यूट्यूब चैनल पर पंचायत 3 के ट्रेलर को 47 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. एक बार फिर फुलेरा  गांव का ड्रामा लौट रहा है. इस सीजन में आठ एपिसोड रहने वाले हैं. पंचायत सीजन 3 का निर्देशन दीपक कुमार मिश्रा ने किया है जबकि चंदन कुमार ने इसकी कहानी लिखी है. प्राइम वीडियो की वेब सीरीज में जितेंद्र कुमार, नीना गुप्ता, रघुबीर यादव, दुर्गेश कुमार, पंकज झा, फैसल मलिक, चंदन रॉय और सांविका नजर आ रहे हैं. पंचायत सीजन 3 का प्रीमियर हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में 28 मई को होगा. लेकिन ट्रेलर देखने के बाद गणित के कोण और पंचायत के पात्रों में कई समानताएं नजर आती हैं. आइए आपको बताते हैं कि पंचायत सीजन 3 का कौन सा पात्र गणित के किस कोण को रिप्रेजेंट करता है. 

न्यून कोण (एक्यूट एंगल)
गणित में एक होता है न्यून कोण यानी 90 डिग्री से कम माप वाला कोण. यानी बीच में लटकता हुआ. कुछ ऐसा ही हाल जितेंद्र कुमार यानी सचिवजी का ट्रेलर में होता नजर आ रहा है. वह फुलेरा छोड़ कर जा रहे होते हैं लेकिन तकदीर फिर उनको वापस ले आती है. इस बार वह प्रधानजी, भूषण और विधायक चंद्र किशोर सिंह की तिकड़मबाजियों में उलझे नजर आ रहे हैं. 

समकोण (राइट एंगल)
समकोण वो कोण होता है जो बिल्कुल 90 डिग्री पर होता है. मतलब अपनी जगह से कतई टस से मस नहीं होना. फुलेरा की असली प्रधान मंजू देवी इस कोण का प्रतिनिधित्व करती हैं. वह बिल्कुल उसी तरह हैं जैसे सावन हरे न भादो सूखे. 

अधिक कोण (ऑब्ट्यूज एंगल)
अधिक कोण वो कोण होता है जिसका माप 90 डिग्री से ज्यादा और 180 डिग्री से कम होता है. इस कोण को हम रिंकी से जोड़कर देख सकते हैं. ये कोण एक तरफ को गिरता हुआ नजर आता है और अब तो रिंकी सचिवजी को चाय का निमंत्रण देने लगी हैं. यानी इश्क वाला एंगल भी पंचायत में खूब दिखेगा

सीधा कोण (स्ट्रेट एंगल)
गणित में यह ऐसा कोण होता है जो एकदम 180 डिग्री पर होता है. यानी एकदम सीधा और सपाट. ऐसा कुछ एमएलए चंद्र किशोर सिंह की जुबान के बारे में कहा जा सकता है. सीधी-सपाट बातें करते हैं और ऐसी बाते करते हैं कि सीधे दिल में तीर की तरह चुभें.

प्रतिवर्ती कोण (रिफ्लेक्स एंगल)
यह वो कोण होता है जिसका जिसका माप 180 डिग्री से ज्यादा और 360 डिग्री से कम हो. प्रधानजी इस खांचे में एकदम सेट बैठते हैं. एकदम नीचे की ओर झुक जाना और कुछ ऐसा ही रुझान उनके बारे में भी है. वह प्रधानी बचाने के लिए किसी भी हद कत गुजर जाने के लिए तैयार हैं. 

पूर्ण कोण (फुल रोटेशन एंगल)
गणित में पूर्ण कोण वो होता है जो एकदम 360 डिग्री पर होता है. ऐसा कुछ भूषण करता नजर आ रहा है. भूषण के तेवर पूरी तरह बदले हैं और एमएलए के बहकावे में वह फुलेरा में सत्ता पलट का खेल करने पर अड़ा है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सलमान खान की 28 साल पुरानी इस फिल्म के आगे फेल है दबंग, किक और टाइगर, इस मामले में नहीं कोई तोड़
पंचायत सीजन 3 के इन कैरेक्टर के सामने आपके मैथ का टीजर भी हो जाएगा फेल, छह एंगल जो आपसे गए होंगे छूट
काजोल ने सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल के वेडिंग रिसेप्शन का शेयर किया इनसाइड वीडियो, न्यूली मैरिड कपल को यूं दी बधाई
Next Article
काजोल ने सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल के वेडिंग रिसेप्शन का शेयर किया इनसाइड वीडियो, न्यूली मैरिड कपल को यूं दी बधाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;