ऑस्कर अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाला पहला भारतीय सॉन्ग बना RRR का 'नाटू नाटू'

एसएस राजामौली की आरआरआर से ‘नातू नातू’ ट्रैक को ऑस्कर पुरस्कारों की बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में चुना गया है. डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म श्रेणी में भारत से दो फिल्मों- ऑल दैट ब्रीथ्स और द एलिफेंट व्हिस्परर्स को भी शॉर्टलिस्ट किया गया है.

ऑस्कर अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाला पहला भारतीय सॉन्ग बना RRR का 'नाटू नाटू'

आरआरआर का नाटू नाटू सॉन्ग ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट

नई दिल्ली :

फिल्म आरआरआर और गुजराती भाषा की फिल्म छेलो शो ऑस्कर की ओर एक कदम और आगे बढ़ गई हैं. गुजराती भाषा की छेलो शो (द लास्ट शो), जो अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में 2023 अकादमी पुरस्कारों के लिए भारत की आधिकारिक एंट्री है, को अगले साल के अकादमी पुरस्कारों के लिए चुना गया है. इस बीच, एसएस राजामौली की आरआरआर से ‘नाटू नाटू' ट्रैक को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में चुना गया है. डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म श्रेणी में भारत से दो फिल्मों 'ऑल दैट ब्रीथ्स' और 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' को भी शॉर्ट लिस्ट किया गया है.

हिंदी, तमिल, तेलुगु और मलयालम में दुनिया भर में रिलीज हुई फिल्म 'आरआरआर' को अलग-अलग ऑस्कर कैटेगरी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. यह फिल्म अगले महीने गोल्डन ग्लोब्स में दो अवार्ड्स के लिए कंपीट कर रही है, सर्वश्रेष्ठ गैर-अंग्रेजी फिल्म और 'नाटू नाटू' सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए इस दौड़ में शामिल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच 'आरआरआर' फिल्म के मेकर्स ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर की है. आरआरआर मूवी अकाउंट से ट्वीट कर लिखा गया, ‘नाटू नाटू अकादमी पुरस्कारों के लिए शॉर्टलिस्ट होने के लिए पहला भारतीय गाना बन गया है. इस यात्रा में आप सभी के साथ के लिए आपका धन्यवाद'. बता दें कि एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर इस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हो गई है. फिल्म ने दुनिया भर में 1100 करोड़ से अधिक का कारोबार किया है.