Oscars 2022: ऑस्कर के लिए तमिल फिल्म 'कूझांगल' की भारत की तरफ से आधिकारिक एंट्री

Oscars 2022: तमिल फिल्म 'कूझांगल' को 94वें एकेडमी पुरस्कारों के लिए भारत की तरफ से आधिकारिक एंट्री के लिए चयनित किया गया है.

Oscars 2022: ऑस्कर के लिए तमिल फिल्म 'कूझांगल' की भारत की तरफ से आधिकारिक एंट्री

Oscars 2022: फिल्म 'कूझांगल' की ऑस्कर में एंट्री

नई दिल्ली:

तमिल फिल्म 'कूझांगल' को 94वें एकेडमी पुरस्कारों के लिए भारत की तरफ से आधिकारिक एंट्री के लिए चयनित किया गया है. इसका निर्देशन विनोतराज पी. एस. ने किया है. यह फिल्म शराब पीकर पत्नी से मारपीट करने वाले एक पति की कहानी पर आधारित है, जिससे तंग आकर उसकी पत्नी घर छोड़कर चली जाती है और फिर वह व्यक्ति अपने छोटे बच्चे को लेकर उसे ढूंढकर वापस लाने के लिए निकलता है. 'कूझांगल' में कई नए कलाकार हैं और इसके निर्माता विग्नेश शिवन एवं नयनतारा हैं.


शिवन ने ट्विटर पर फिल्म के चयन की खबर साझा की. उन्होंने ट्वीट किया, "शायद, यह सुनने का मौका मिले .... और ऑस्कर पुरस्कार दिया जाता है.... अपने जीवन में सपने साकार होने में बस दो कदम की दूरी है." विनोतराज ने कहा कि वह प्यार एवं समर्थन के लिए आभारी हैं. उन्होंने ट्वीट किया, "यह खबर पाने से ज्यादा खुशी कुछ नहीं हो सकती."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस वर्ष की शुरुआत में 'कूझांगल' को 50वें अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल रोटरडम (आईएफएफआर) में सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए टाइगर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. 94वें एकेडमी पुरस्कार कार्यक्रम का आयोजन लॉस एंजिलिस में 27 मार्च 2022 को होगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)