जानी मानी कंपनी नेटफ्लिक्स को तगड़ा झटका लगा है. मात्र 100 दिनों से कम समय में ही उन्होंने अपने 200,000 सब्सक्राइबर्स खो दिए हैं. यानी कि उन्होंने अपनी कंपनी का एक चौथाई हिस्सा खो दिया है. कंपनी ने इस साल की पहली तिमाही में अपने ग्राहकों के रैंक में कमी आने का खुलासा किया था. 10 सालों में ये पहली बार हुआ है जब कंपनी को भारी नुकसान उठान पड़ रहा है. कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक नेटफ्लिक्स ने इस साल की पहली तिमाही को 221.6 मिलियन ग्राहकों को खोया. जो कि पिछले साल की अंतिम तिमाही से काफी कम है.
नेटफ्लिक्स की ओर से जारी किए गए पत्र में लिखा गया है की 'हम उतनी तेजी से राजस्व नहीं बढ़ा रहे हैं जितना हम चाहते हैं." नेटफ्लिक्स के अनुसार कई कारणों से उनके सब्सक्राइबर्स कम हुए हैं. नेटफ्लिक्स का मानना है कि घरों में सस्ती ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा, स्मार्ट टीवी नहीं होना. इसका एक बड़ा कारण हो सकता है. साथ ही सब्सक्राइबर्स अपने घरों में नहीं रहने वाले लोगों के साथ अपने खाते को साझा करते हैं, जिसके कारण उनके सब्सक्राइबर्स कम हो रहे हैं'.
इसके साथ ही कंपनी कहती है की उन्होंने कई देशों में कीमतों में इजाफा किया है जिसमें अमेरिका, कनाडा, यूनाइटेड किंगडम, शामिल है. हो सकता है की नुकसान का यह भी एक कारण हो. इसके साथ ही वे बताते हैं की उन्होंने अमेरिका और कनाडा में 6 लाख सब्सक्राइबर्स को गंवाया है. वहीं बताया जा रहा है की कंपनी अकाउंट शेयरिंग को भी बंद कर सकती है.
NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं