टॉप स्टार्स के साथ किया काम, शादी के बाद छोड़ा बॉलीवुड... अब 23 साल में कुछ ऐसी दिखती नायक फिल्म एक्ट्रेस पूजा बत्रा

23 साल पहले आई फिल्म नायक में रिपोर्टर की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस पूजा बत्रा ने सलमान खान, संजय दत्त और गोविंदा जैसे सितारों के साथ काम किया लेकिन वो स्टार डम नहीं मिल सका जिसकी दरकार थी.

टॉप स्टार्स के साथ किया काम, शादी के बाद छोड़ा बॉलीवुड... अब 23 साल में कुछ ऐसी दिखती नायक फिल्म एक्ट्रेस पूजा बत्रा

बड़े स्टार्स के साथ काम करके भी चमक नहीं पाया इस स्टार का सितारा

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में नाम कमाना हो तो किसी बड़े सितारे के साथ स्क्रीन शेयर करना काफी होता है. एक्टर हैं तो दिग्गज एक्ट्रेस के साथ काम कर सकते हैं और हीरोइन हैं तो इंडस्ट्री के बड़े स्टार्स के साथ काम करके पहचान बना सकते हैं. लेकिन इसके बाद ये पहचान आपके टैलेंट के दम पर ही टिकी रह सकती है. आज हम आपको ऐसे ही एक एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सलमान खान, संजय दत्त और गोविंदा जैसे सितारों के साथ काम करने मौका मिला. लेकिन वो स्टार डम नहीं मिल सका जिसकी दरकार थी. इसके बाद एक्ट्रेस ने सिनेमाई फेम पर अपने प्यार को तरजीह दी और एक्टिंग की दुनिया से विदा ले ली. हालांकि उस शादी में भी तलाक की नौबत आ गई. दरअसल, हम बात कर रहे हैं साल 2001 में आई फिल्म नायक, जिसमें अनिल कपूर, रानी मुखर्जी, अमरीश पुरी, परेश रावल और जॉनी लीवर जैसे सितारों के साथ रिपोर्ट्रर के रोल में दिखीं एक्ट्रेस पूजा बत्रा की. 

मॉडलिंग से शुरू हुआ करियर

पूजा बत्रा, अब कभी कभी किसी फिल्म में साइड रोल करती दिखती हैं या फिर ओटीटी पर कैरेक्टर रोल में नजर आती हैं. पूजा बत्रा ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. वो साल 1993 में फेमिना मिस इंडिया कॉन्टेस्ट की फर्स्ट रनरअप रहीं और फेमिना मिस इंडिया इंटरनेशनल का खिताब इसी साल जीतने में कामयाब भी रहीं. मॉडलिंग में कामयाबी मिली तो फिल्मों में काम करने के ऑफर आने लगे. नब्बे के दशक में पूजा बत्रा ने गोविंदा, अनिल कपूर, सुनील शेट्टी, संजय दत्त जैसे सितारों के साथ काम किया. उनकी फिल्मी फेहरिस्त में हसीना मान जाएगी, तलाश और नायक जैसी फिल्में शामिल हैं.

प्यार की खातिर छोड़ी फिल्में

पूजा बत्रा का फिल्मी करियर जब थोड़ा संवरने लगा तब ही उन्हें यूएस बेस्ड डॉ. सोनू अहलूवालिया से प्यार हो गया. साल 2002 में उन्होंने शादी की और फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली. लेकिन नौ साल में ही रिश्ते में दरार आने लगीं. खबरें आईं कि पूजा बत्रा को हॉलीवुड मूवीज के ऑफर थे लेकिन उनके पति इसके खिलाफ थे. जिसके चलते उन्होंने तलाक ले लिया. तलाक के बाद पूजा बत्रा ने फिर बॉलीवुड का रुख किया लेकिन यहां खास काम नहीं मिला. इसके बाद साल 2019 में पूजा बत्रा ने नवाब शाह से शादी रचाई. तब से अब तक वो एक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रही हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

The Great Indian Kapil Show: महंगी दुकान, पुराने पकवान