Mika Singh Birthday: मीका सिंह का विवादों से रहा है गहरा नाता, जानें सिंगर के बारे में अनसुनी बातें...

Mika Singh Birthday: एक समय था जब फिल्म व म्यूजिक इंडस्ट्री में मीका सिंह की पहचान दलेर मेहंदी के छोटे भाई के तौर पर ही की जाती है. लेकिन आज मीका सिंह की अपनी एक अलग और खास पहचान है.

Mika Singh Birthday: मीका सिंह का विवादों से रहा है गहरा नाता, जानें सिंगर के बारे में अनसुनी बातें...

Mika Singh Birthday: मीका सिंह आज मना रहे हैं 44वां बर्थडे

नई दिल्ली:

एक समय था जब फिल्म व म्यूजिक इंडस्ट्री में मीका सिंह की पहचान दलेर मेहंदी के छोटे भाई के तौर पर ही की जाती है. लेकिन आज मीका सिंह की अपनी एक अलग और खास पहचान है. उनके गानों का अपना ही एक स्टाइल है, जो उनके दीवानों को खूब पसंद आता है. दलेर मेहंदी के सुपरहिट गाने ‘मैं डर दी रब रब कर दी...' को कम्पोज मीका सिंह ने ही किया था. 2008 में उनका खुद का एल्बम ‘सावन में लग गई आग..' आया और सुपरहिट रहा. इसके बाद मीका ने पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में भी कामयाबी का परचम लहराया. दुनिया भर में उनके हजारों चाहने वाले हैं, जो आज उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. लेकिन मीका सिंह को जितना उनके गानों और रैप सॉग्स के लिए पहचाना जाता है, उतना ही गहरा नाता उनका विवादों से भी रहा है. आए दिन कोई न कोई विवाद मीका सिंह को ढूंढ ही लेता है.

सबसे ताजा विवाद की बात करें तो मीका सिंह और केआरके का विवाद काफी चर्चा में है. अब झगड़ा तो केआरके और सलमान खान के बीच था, लेकिन मीका को कौन समझाए, कूद पड़े विवाद में. खुद को फिल्म समीक्षक कहने वाले केआरके ने सलमान खान की फिल्म राधे का रिव्यू किया और उसे बेहद घटिया फिल्म करार दिया. यहां तक तो सब ठीक था, लेकिन उन्होंने एक्टर और उनके एनजीओ पर कई आरोप भी लगा दिए. जाहिर है कि ये फिल्म समीक्षा का हिस्सा नहीं था. सलमान की लीगल टीम ने केआरके को नोटिस दिया और यहां से सलमान के समर्थन में कूद पड़े मीका सिंह. तभी से मीका और केआरके में ट्विटर वॉर जारी है. कभी वे केआरके के घर पहुंच जाते हैं, तो कभी उनको चिढ़ाने के लिए कुत्ते वाला पोस्टर जारी कर देते हैं.


ऐसा नहीं है कि मीका सिंह को विवादों में बने रहने की कीमत नहीं चुकानी पड़ी. अपनी हरकतों की वजह से हवालात तक पहुंच चुके हैं. 2006 में राखी सावंत के साथ उनका विवाद भला कौन भूल सकता हैं. राखी ने जबरदस्ती किस किए जाने पर मीका सिंह को अदालत में घसीट लिया था. यही नहीं मीका सिंह ने एक बार अपनी कार से एक ऑटो को टक्कर मार दी थी, जिससे ऑटो में सवार कई लोग बुरी तरह घायल हो गए थे. ब्राजील की एक मॉडल ने जब मीका सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे, तब भी मीका खासी परेशानियों से घिर गए थे. एक बार तो मीका ने अपने शो के दौरान दर्शकों में मौजूद एक डॉक्टर को सरेआम थप्पड़ मार दिया था. इस मामले में मीका के खिलाफ एफआईआर भी हुई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लेकिन इन तमाम विवादों के बावजूद दर्शकों में उनका जादू बना हुआ है. मीका की आवाज और संगीत आज भी उनके फैन्स को थिरकने पर मजबूर कर ही देता है. दोस्तों की पार्टी हो या मस्ती की महफिल मीका के गाने माहौल खुशनुमा बना देते हैं.