ब्यूटी कॉन्टेस्ट में शामिल होने पर मणिपुरी एक्ट्रेस की आलोचना, तीन साल के बैन की मिली धमकी

मणिपुरी एक्ट्रेस सोमा लैशराम को ब्यूटी कॉन्टेस्ट में शामिल होने पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. यही नहीं उन्हें तीन साल के बैन की धमकी भी मिली है.

ब्यूटी कॉन्टेस्ट में शामिल होने पर मणिपुरी एक्ट्रेस की आलोचना, तीन साल के बैन की मिली धमकी

सोमा लैशराम को मिली बैन लगाने की धमकी

नई दिल्ली:

मणिपुरी एक्ट्रेस सोमा लैशराम को ब्यूटी कॉन्टेस्ट में शामिल होने पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. इसकी वजह नॉर्थईस्ट में मौजूदा हालात को बताया जा रहा है. इम्फाल की सिविल सोसाइटी ऑर्गेनाइजेशन ने सोमा लैशराम के बायकॉट का आह्वान किया है और कहा है कि लैशराम को फिल्ममेकर्स द्वारा तीन साल के लिए बैन कर दिया जाना चाहिए. सोमा लैशराम लगभग 150 मणिपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं और कई पुरस्कार भी जीत चुकी है. शनिवार को सोमा नई दिल्ली में आयोजित हुए नॉर्थ ईस्ट स्टूडेंट्स फेस्टिवल में शो स्टॉपर के तौर पर शामिल हुई थीं. राज्य के प्रमुख सिविल सोसाइटी ग्रुप कांगलेईपक कनबा लुप (केकेएल) ने कहा कि हमने फिल्म एक्टर्स गिल्ड मणिपुर को अप्रोच किया था ताकि वे एक्ट्रेस से अनुरोध कर सकें कि वो ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा ना लें. ऑर्गेनाइजेशन ने कथित तौर पर आरोप लगाया कि मशहूर हस्तियों से की गई अपील के साथ-साथ उन्हें दी गई पर्सनल एडवाइस के बावजूद सोमा लैशराम ने इस इवेंट में हिस्सा लिया.

इस कदम से मणिपुर की फिल्म बिरादरी को जोर का झटका लगा है और एक्ट्रेस ने इवेंट में मणिपुर का प्रतिनिधित्व करने के अपने फैसले का बचाव किया है. सोमा लैशराम ने कहा कि उन्होंने मणिपुर में के हालात पर बोलने के लिए अपने मंच का इस्तेमाल किया और हिंसा प्रभावित राज्य में शांति और सामान्य हालात बहाली की अपील की. एक वीडियो स्टेटमेंट में एक्ट्रेस ने कहा, 'एक एक्टर और सोशल इन्फ्लुएंसर के तौर पर यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं मणिपुर संकट पर बात करूं और मैंने इस मंच को चुना. जिस इवेंट में मैंने हिस्सा लिया वह एक नॉन-प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन है. यह मस्ती या पार्टी के लिए आयोजित किया गया ब्यूटी या फैशन शो नहीं था. यह एक कल्चरल इवेंट था जहां पूर्वोत्तर के हर राज्य से एक लोकप्रिय हस्ती प्रतिनिधित्व के लिए पहुंची थी. मणिपुर से मैं थी. उन्होंने मुझे बुलाया था. मैं इस मौके को छोड़ना नहीं चाहती थी.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य में सभी फिल्म संगठनों की गवर्निंग बॉडी फिल्म फोरम मणिपुर (एफएफएम) ने सगंठन के फैसले की आलोचना करते हुए कहा है कि वह सोमा लैशराम पर लगे बैन हटाने की दिशा में काम करेगी.