'मंदाकिनी' के हीरो 'आशीष चन्ना' हैं बेहद टैलेंटेड, 'इलेक्ट्रिक कार की डिजाइन' के लिए जीत चुके हैं राष्ट्रपति स्वर्ण पदक, अब कैलिफोर्निया में करते हैं यह काम

मंदाकिनी के साथ फोटो में दिख रहे एक्टर आशीष चन्ना 80 के दशक में कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. 1986 में आई फिल्म आग और शोला में वह मंदाकिनी के हीरो रह चुके हैं. उस दौर में उनका नाम मंदाकिनी से जुड़ा था.

'मंदाकिनी' के हीरो 'आशीष चन्ना' हैं बेहद टैलेंटेड, 'इलेक्ट्रिक कार की डिजाइन' के लिए जीत चुके हैं राष्ट्रपति स्वर्ण पदक, अब कैलिफोर्निया में करते हैं यह काम

'मंदाकिनी' के हीरो 'आशीष चन्ना' हैं बेहद टैलेंटेड

नई दिल्ली :

मंदाकिनी के साथ फोटो में दिख रहे एक्टर आशीष चन्ना 80 के दशक में कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. 1986 में आई फिल्म आग और शोला में वह मंदाकिनी के हीरो रह चुके हैं. उस दौर में उनका नाम मंदाकिनी से जुड़ा. रिपोर्ट्स के मुताबिक बाद में इंडस्ट्री छोड़ कर आशीष लॉस एंजिल्स में बस गए. आशीष बेहद टैलेंटेड हैं और उन्होंने कई अद्भूत काम किए हैं. आशीष हाई स्कूल में थे, तब पहली इलेक्ट्रिक कार की खोज और डिजाइन के लिए राष्ट्रपति स्वर्ण पदक जीत चुके हैं. आशीष के इनोवेशन के लिए उन्हें कोलंबिया विश्वविद्यालय में स्कॉलरशिप मिला. 

कोलंबिया विश्वविद्यालय में पढ़ाई करने के बाद वह भारत लौट आए. गुड लुक के कारण उन्हें बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर मिले और वह उस दौर में आग और शोला, तस्वीर, ड्रीम्स दीवाने, मेहंदी बन गई खून और कुछ अन्य फिल्मों में बतौर लीड एक्टर नजर आए. फिल्मों से लगाव के कारण उन्होंने तस्वीर, मजनून और ड्रीम्स जैसी फिल्मों का निर्माण. उन्होंने कई पुरस्कार जीते. 
बाद में वह ऑस्कर विजेता रूसी फिल्म निर्देशक, निकिता मिखाल्कोव के साथ जुड़ गए. जहां आशीष और उनकी कंपनी ने विजुअल इफेक्ट्स को संभाला. उन्होंने बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्मों "लगे रहो मुन्नाभाई", "भूतनाथ" के लिए वीएफएक्स भी दिया और हॉलीवुड के "आयरनमैन", "हाईलैंडर" और "एलियन" और यूके की एक फीचर फिल्म, "पिनोचियो" के लिए वीएफएक्स दिए.

फोटोग्राफी से लेकर वीएफएक्स तक, कलर ग्रेडिंग से लेकर एडिटिंग तक, उन्होंने न केवल तकनीकों में महारत हासिल की, बल्कि सॉफ्टवेयर के हार्डवेयर में भी महारत हासिल की. उनकी फिल्म, आफरीन ऑन रिलिजियस टेररिज्म' ने 50 से अधिक पुरस्कार जीते.

निर्देशक, आशीष चन्ना लगन से काम करते हैं और उनका अच्छी फिल्में फिल्में दुनिया में जागरूकता और पॉजिटिव चेंज ला सकती हैं. उनकी प्लानिंग "जाने जाना" और "प्यार के फूल" नाम से 2 फिल्म बनाने की थी, हालांकि बाद में उन्होंने कैंसल कर दिया. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ब्लैक आउटफिट में हुई स्पॉट