विज्ञापन
This Article is From Nov 05, 2019

मलाइका अरोड़ा ने किया खुलासा, 'डार्क स्किन' की वज़ह से उनके साथ होता था भेदभाव!

मलाइका अरोड़ा ने कहा कि उन्होंने जब इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी उस वक्त डार्क और फेयर स्किन को लेकर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाया जाता था.

मलाइका अरोड़ा ने किया खुलासा, 'डार्क स्किन' की वज़ह से उनके साथ होता था भेदभाव!
मलाइका अरोड़ा ने ये फोटो शेयर की है.
New Delhi:

मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) जो 'छैय्या-छैय्या', 'मुन्नी बदनाम हुई' और 'गुड़ नाल इश्क मिट्ठा' जैसे अपने डांस नंबर्स के लिए जानी जाती हैं ने नेहा धूपिया के चैट शो में कहा कि उन्होंने जब इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी उस वक्त डार्क और फेयर स्किन को लेकर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाया जाता था. काम को लेकर हमेशा डार्क की जगह फेयर स्किन को तरजीह दी जाती थी. मलाइका ने अपने करियर की शुरुआत एक वीडियो जॉकी के रूप में की, जिसके बाद वो कई डांस वीडियोज़ और फिल्मों के गानों में दिखाई दीं. हाल ही में #NoFilterNeha के चौथे सीजन में खुलासा करते हुए मलाइका ने कहा कि शुरुआत में उन्हें डार्क स्किन कैटेगरी में रखा जाता था, और उस वक्त इस चीज़ को लेकर पक्षपाती रवैया अपनाया जाता था. लोग डार्क स्किन और फेयर स्किन के बीच भेदभाव करते थे. 

मलाइका अरोड़ा ने अर्जुन कपूर से अपनी शादी को लेकर किया खुलासा, इंटरव्यू में कही यह बात

कई बॉलीवुड एक्टर्स ने स्किन को लेकर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाए जाने की बात पहले भी की है जिसमें तनिष्ठा चटर्जी का नाम भी शामिल है. 2016 में तनिष्ठा की कलर्स टीवी पर आने वाले एक शो को लेकर आलोचना की गई थी. उस वक्त तनिष्ठा ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा था कि वो इस चीज को लेकर आश्चर्यचकित थीं कि सिर्फ एक चीज़ जिसकी वज़ह से उनकी आलोचना की गई वो उनका स्किन टोन (त्वचा का गहरा रंग) था. उन्होंने कहा कि शुरुआत में वो ये जानने की कोशिश में लगी रही कि क्या कुछ और है जिसकी वज़ह से उन्हें आलोचना का शिकार होना पड़ेगा, लेकिन वो सब व्यर्थ था.

मलाइका अरोड़ा ने नोरा फतेही के गाने पर किया धमाकेदार डांस, नजरें हटाना हुआ मुश्किल- देखें Video

नंदिता दास,अभय देओल जैसे सेलिब्रिटीज को भी कई जगहों पर अपने सहयोगियों से इसी तरह की आलोचना झेलनी पड़ी,क्योंकि वो किसी फेयरनेस प्रोडक्ट के विज्ञापन से जुड़े थे.नंदिता दास ने इंडस्ट्री में त्वचा के गहरे और गोरे रंग के प्रति फैले पक्षपातपूर्ण रवैये के खिलाफ एक कैंपेन भी शुरु की थी, जिसका नाम 'डार्क इज़ ब्यूटीफुल' था.

मलाइका अरोड़ा का यह Video देख आ जाएंगे चक्कर, श्वतेा बच्चन ने किया कमेंट

नेहा धूपिया ने अपने चैट में शो में मलाइका अरोड़ा से इस बारे में भी सवाल पूछा कि वो अर्जुन कपूर से अपने रिलेशनशिप को लेकर कई बार सोशल मीडिया ट्रोल्स का शिकार हुई हैं, ऐसे में वो इन सबका कैसे सामना करती हैं. इस बारे में मलाइका कहती हैं कि "मुझे इन सबसे फर्क नहीं पड़ता मैं इससे खराब शब्दों में भी इस बात को बयां कर सकती हूं.ये सब सोचकर सिर्फ एक बाद दिमाग में आती है, मुझे उन लोगों के लिए बुरा लगता है जो इस तरीके की बातें करते हैं या ऐसे पेश आते हैं".मलाइका ने कहा कि जो लोग इस तरह की बातें अगर किसी के लिए करते हैं उनका दिमाग सही नहीं होता. अगर कोई भी नॉर्मल इंसान होगा वो किसी को खराब या नीचा दिखाने की कोशिश क्यों करेगा.

मलोका अरोड़ा ने 'हाउसफुल', 'कांटे' जैसी फिल्मों में छोटे रोल्स किए हैं वहीं 'दबंग' और 'डॉली की डोली' जैसी फिल्मों में वो को-प्रोड्यूसर रही हैं. 

बॉलीवुड अपडेट्स के लिए देखें Video


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मन्नत में आए बप्पा, गणेश चतुर्थी पर शाहरुख खान ने शेयर की स्पेशल फोटो
मलाइका अरोड़ा ने किया खुलासा, 'डार्क स्किन' की वज़ह से उनके साथ होता था भेदभाव!
अर्जुन कपूर की इस फ्लॉप फिल्म को किसी ओटीटी प्लैटफॉर्म ने नहीं खरीदा तो YouTube पर हुई रिलीज, इंटरनेट यूजर्स बोले- गजब बेइज्जती
Next Article
अर्जुन कपूर की इस फ्लॉप फिल्म को किसी ओटीटी प्लैटफॉर्म ने नहीं खरीदा तो YouTube पर हुई रिलीज, इंटरनेट यूजर्स बोले- गजब बेइज्जती
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com