माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा हैं बेहद खूबसूरत, आमिर, सैफ और सलमान के साथ कई हिट फिल्मों में आ चुकी हैं नजर, आपने पहचाना ?

माला सिन्हा की एक बेटी प्रतिभा सिन्हा बेहद खूबसूरत हैं. उन्होंने भी अपनी मां की तरह ही बॉलीवुड में करियर बनाना चाहा और कुछ फिल्मों में दिखीं भी. पर्सनल लाइफ को लेकर विवादों में रहने के बाद उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ दी.

माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा हैं बेहद खूबसूरत, आमिर, सैफ और सलमान के साथ कई हिट फिल्मों में आ चुकी हैं नजर, आपने पहचाना ?

माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा हैं बेहद खूबसूरत

नई दिल्ली :

माला सिन्हा (Mala Sinha) अपने समय में कई हिट फिल्मों में नजर आईं. 11 नवंबर, 1936 में जन्मी माला नेपाली-भारतीय हैं. उन्होंने हिन्दी के अलावा बंगला और नेपाली फिल्मों में भी काम किया. वह अपनी टैलेंट और ब्यूटी के दम पर उस दौर में कई बड़े स्टार की हीरोइन बनीं. वह 1950 से लेकर 1970 तक फिल्मों में एक्टिव रहीं. उन्होंने सौ से अधिक फिल्मों में काम किया, इनमें से कुछ है- प्यासा (1957), धूल का फूल (1959), अनपढ़, दिल तेरा दीवाना (1962), गुमराह, बहुरानी, गहरा दाग़ (1963 ), हिमालय की गोद में (1965). वह अधिकतर धर्मेन्द्र, राज कुमार, राजेन्द्र कुमार, बिस्वजीत, किशोर कुमार, मनोज कुमार और राजेश खन्ना के साथ अपोजिट नजर आईं.

vjsu3iu8

उनकी एक बेटी है प्रतिभा सिन्हा (Pratibha Sinha) है. प्रतिभा भी बेहद खूबसूरत दिखती हैं. उन्होंने भी अपनी मां की तरह ही बॉलीवुड में करियर बनाना चाहा और कुछ फिल्मों में दिखीं भी. हालांकि माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ को बैलेंस नहीं कर पाई और कुछ ही फिल्मों के बाद वह पर्दे से गायब हो गईं.

प्रतिभा ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में ही संगीतकार नदीम सैफी (Nadeem saifi) के प्यार में पड़ गई. माला सिन्हा इस रिश्ते के खिलाफ थी और इसका बड़ा कारण यह था की नदीम पहले से शादीशुदा थे. उस दौरान नदीम और प्रतिभा के रिश्ते को सुर्खियों में रहे. माला सिन्हा अपनी बेटी प्रतिभा पर बंदिशें लगाती तो वह नदीम से छुप छुप कर मिलती.

9mtqv9kg

प्रतिभा ने 1992 में आई फिल्म ‘महबूब मेरे महबूब'से डेब्यू किया था. इसके बाद प्रतिभा ‘दिल है बेताब', ‘मिलिट्री राजा', ‘तू चोर मैं सिपाही', ‘कल की आवाज', ‘पोकिरी राजा'में दिखीं. वहीं 1996 में आई आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी' में वह एक स्पेशल डांस में दिखी, जिसे काफी पसंद किया गया था. आखिरी बार वह 2000 में आई फिल्म ‘ले चल अपने संग' में वह नजर आईं.

बाद में प्रतिभा ने नदीम पर किडनैपिंग का आरोप लगा दिया. वहीं नदीम ने एक इंटरव्यू में कहा कि मां और बेटी मिलकर उनके साथ गेम खेल रही हैं. यह सबके बाद प्रतिभा ने इंडस्ट्री और मीडिया से दूरी बना ली. रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रतिभा अपनी मां माला सिन्हा के साथ मुंबई के बांद्रा स्थित घर में रहती है.

ये भी देखें :

VIDEO:  अभिनेत्री सान्या को लेकर NDTV से बोले राजकुमार राव, 'दोनों दिल्ली से, हमारा सेंस ऑफ ह्यूमर...'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com