पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा परेशान रहे किशोर कुमार, चौथी शादी के कुछ समय बाद हो गया था निधन

किशोर कुमार बॉलीवुड के जाने माने सिंगर रहे हैं. उनके द्वारा गए गए गाने एक से एक हिट रहे हैं. किशोर के गानों में ऐसा जादू है कि उनके गाने सालों साल के लिए याद किए जाते हैं.

पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा परेशान रहे किशोर कुमार, चौथी शादी के कुछ समय बाद हो गया था निधन

पर्सनल लाइफ को लेकर हमेशा परेशान रहे किशोर कुमार

नई दिल्ली:

  किशोर कुमार बॉलीवुड के जाने माने सिंगर रहे हैं. उनके द्वारा गए गए गाने एक से एक हिट रहे हैं. किशोर के गानों में ऐसा जादू है कि उनके गाने सालों साल के लिए याद किए जाते हैं. किशोर कुमार के गाने का अंदाज ही सबसे जुदा था. इसलिए उनके गाने का स्टाइल आज तक कोई कॉपी नहीं कर पाया है. बता दें कि किशोर कुमार ने अपनी लाइफ में 35000  से ज्यादा गाने गाए हैं. उन्होंने किसी ट्रेनिंग के बिना ही अपने आपको इस मुकाम पर लाकर खड़ा किया कि आज हर कोई सबसे पहले बस किशोर कुमार ही नाम लेता है. 

बता दें कि किशोर कुमार ने अपनी लाइफ में कई सेक्सेसफुल गाने गाए, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ फेल रही. किशोर कुमार ने एक नहीं बल्कि चार शादियां की थीं. पहली पत्नी का नाम रूमा गुहा था. दूसरी मधुबाला थी. माना जाता है कि मधुबाला से शादी करने के लिए किशोर कुमार ने कथित तौर पर इस्लाम कुबूल कर लिया था. उस समय उन्होंने अपना नाम अब्दुल करीम रख लिया था. मधुबाला से उन्होंने हिंदू रीति रिवाज से भी विवाह किया था, लेकिन परिवार ने उन्हें कभी भी अपनी बहू नहीं माना. 

बता दें कि मधुबाला के बाद किशोर कुमार ने योगिता बाली से शादी की थी. किशोर से रिश्ता टूटने के बाद योगिता ने बॉलीवुड एक्टर मिथुन चक्रवर्ती से शादी की थी. वहीं किशोर कुमार एक बार फिर अकेले रह गए. इस बार उन्होंने चौथी शादी लीना चंद्रावरकर से की थी. लीना किशोर से 20 साल छोटी थी और अपनी चौथी शादी के समय किशोर कुमार की उम्र 51 साल थी, लेकिन किशोर की ये चौथी शादी भी लंबी टिक ना सकी. 57 साल की कम उम्र में ही किशोर कुमार का निधन हो गाया था. 13 अक्टूबर 1987 में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: फिल्म 'सीता रामम' के हीरो दुलकर सलमान बोले- 'मणिरत्नम के साथ काम करना आईआईटी...'