भोजपुरी हिट मशीन कहलाता है ये स्टार, लिट्टी चोखा बेच कर कमाई से बनाया म्यूजिक एल्बम, अब एक गाने की फीस कर देगी हैरान

हम जिस सितारे की बात करने वाले हैं वो वापसी के मूड में बिलकुल नहीं था. तब भी नहीं वो लिट्टी चोखा बेचने पर मजबूर था और तब भी नहीं जब उसे लगातार दो नाकामी हासिल हुई. मेहनत कुछ यूं रंग लाई कि वो अब भोजपुरी सिनेमा की हिट मशीन भी कहलाता है.

भोजपुरी हिट मशीन कहलाता है ये स्टार, लिट्टी चोखा बेच कर कमाई से बनाया म्यूजिक एल्बम, अब एक गाने की फीस कर देगी हैरान

भोजपुरी सिनेमा का हिट मशीन है खेसारी लाल यादव

नई दिल्ली:

Khesari Lal Yadav Birthday: हर फिल्म इंडस्ट्री का अपना एक अलग निजाम होता है. उस इंड्स्ट्री में शिखर तक कौन पहुंचेगा और कैसे पहुंचेगा ये उस सिनेमा का दस्तूर और दर्शक ही तय करते हैं. भोजपुरी सिनेमा भी इससे अलग नहीं है. इस इंडस्ट्री में कौन टिकेगा कौन नहीं ये उस सितारे की किस्मत से पहले उसकी क्रिएटिविटी तय करती है. जिसकी क्रिएटिविटी भोजपुरी दर्शकों के दिलों में उतरती है वो हिट होता है और जो ये काम नहीं कर पाता वो बोरिया बिस्तरा पैक कर घर लौट जाता है. लेकिन हम जिस सितारे की बात करने वाले हैं वो वापसी के मूड में बिलकुल नहीं था. तब भी नहीं वो लिट्टी चोखा बेचने पर मजबूर था और तब भी नहीं जब उसे लगातार दो नाकामी हासिल हुई. मेहनत कुछ यूं रंग लाई कि वो अब भोजपुरी सिनेमा की हिट मशीन भी कहलाता है.

पाई पाई जोड़कर बनाया एल्बम

जिस सितारे की हम बात कर रहे हैं वो हैं भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव. खेसारी लाल यादव फिल्मों में आने से पहले कई काम कर चुके हैं. अपने पिता का बोझ कम करने के लिए वो डांस भी किया करते थे और फिर फौज में भी शामिल हुए. लेकिन वो फिल्मी दुनिया में नाम कमाना चाहते थे. सो लिट्टी चोखा का ठेला लगाकर कमाना शुरू किया. रोज की कमाई से दस-बीस रु बचाकर वो रकम जोड़ते रहे और फिर पहली एल्बम रिलीज की. अफसोस की खेसारी लाल यादव की मेहनत रंग नहीं लाई. बैक टू बैक उनकी दो एल्बम फ्लॉप हुईं.

ऐसे मिली कामयाबी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दो एल्बम फ्लॉप होने के बाद भी खेसारी लाल यादव ने हार नहीं मानी. उनके पिता ने भी बेटे की इच्छा को समझा और उनकी मदद की. तीसरी बार में वो कामयाब हुए. म्यूजिक एल्बम हिट होने के बाद साजन चले ससुराल मूवी से उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में कदम रखा. इसके बाद वो लगातार हिट होते चले गए. मेहंदी लगा के रखना, लिट्टी चोखा, दुल्हन वही जो पिया मन भाए जैसी फिल्मों से उनका सितारा बुलंद हुआ. अब खेसारी लाल यादव एक एक फिल्म के लाखों रु. चार्ज करते हैं. उनकी नेटवर्थ 15 करोड़ रु. से ज्यादा बताई जाती है.