हिंदी सिनेमा की शान कपूर खानदान की इन बहुओं को नहीं पहचानते होंगे आप, एक बार कोशिश करके देखिए

पृथ्वीराज कपूर से लेकर करीना और रणवीर कपूर तक, इस परिवार ने हिंदी सिनेमा को ऐसे कलाकार दिए तो सफलता का पर्याय बन गए. जहां इस परिवार के कुछ जगमगाते चेहरे देश और दुनिया में छाए रहे तो वहीं कुछ चेहरे ऐसे भी हैं, जो हमेशा इस चमक दमक से दूर रहे.

हिंदी सिनेमा की शान कपूर खानदान की इन बहुओं को नहीं पहचानते होंगे आप, एक बार कोशिश करके देखिए

शशि कपूर और उनकी पत्नी जेनिफर केंडल

नई दिल्ली :

बॉलीवुड का सबसे चर्चित परिवार कपूर खानदान ने सिनेमा जगत को एक से बढ़कर एक सितारे दिए हैं, पृथ्वीराज कपूर से लेकर करीना और रणवीर कपूर तक, इस परिवार ने हिंदी सिनेमा को ऐसे कलाकार दिए तो सफलता का पर्याय बन गए. जहां इस परिवार के कुछ जगमगाते चेहरे देश और दुनिया में छाए रहे तो वहीं कुछ चेहरे ऐसे भी हैं, जो हमेशा इस चमक दमक से दूर रहे. कपूर खानदान की ज्यादातर बहुएं इस लाइमलाइट की दुनिया से काफी दूर रही हैं, आज बात कपूर खानदान की उन्हीं बहुओं की कर रहे हैं.

रामसरनी मेहरा कपूर
रामसरनी मेहरा कपूर राज कपूर की मां और पृथ्वीराज कपूर की पत्नी थीं. फिल्मों की चमक-दमक की दुनिया से दूर रहीं रामसरनी की शादी पृथ्वीराज से 1923 में हुई थी.

कृष्णा मल्होत्रा कपूर
राज कपूर की मदर की तरह ही उनकी वाइफ कृष्णा मल्होत्रा कपूर भी कभी लाइमलाइट में नहीं रहीं. कभी कभार फैमिली पिक्चर्स में उन्हें देखा जाता था, दो साल पहले यानी साल 2019 में कृष्णा कपूर का निधन हो गया.

जेनिफर केंडल
शशि कपूर ने जेनिफर केंडल से शादी की, जो एक विदेशी मूल की महिला थीं. जेनिफर सिनेमा से दूर रहीं, थियेटर में रुचि के कारण वो यहां एक्टिव रहीं.

शीना सिप्पी
शीना सिप्पी शशि कपूर के बेटे कुणाल कपूर की वाइफ हैं. फिल्मी बैकग्राउंड की होने के बावजूद शीना लाइमलाइट से दूर रहती हैं. शीना सिप्पी चर्चित डायरेक्टर रमेश सिप्पी की बेटी हैं. फिल्मी परिवार की बेटी और कपूर खानदान की ये बहु ग्लैमर वर्ल्ड से दूर ही रहना पसंद करती हैं.

लारा टार्लिंग
शशि कपूर और जेनिफर के ही बेटे हैं करण कपूर. करण की पत्नी लारा टार्लिंग ब्रिटेन में मॉडल थीं लेकिन भारत में वो उस तरह लाइमलाइट में नहीं रहीं या कहें यहां उतनी सफल नहीं हो सकीं, जितना इस परिवार के दूसरे सितारे हैं.

प्रीति कपूर
प्रीति कपूर शम्मी कपूर के बेटे आदित्य राज कपूर की वाइफ हैं, वो भी लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती हैं. उन्हें कभी फिल्मों में दिलचस्पी नहीं रही.

आरती सभरवाल
आरती सभरवाल राज कपूर के बेटे राजीव कपूर की वाइफ थीं. 2003 में दोनों की शादी हुई, हालांकि दो साल बाद ही दोनों अलग हो गए थे. वो भी लाइमलाइट की दुनिया से दूर रही हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिल्पा शेट्टी अपनी बहन शमिता और मां सुनंदा के साथ घूमने निकलीं