विज्ञापन

जवान को एक साल पूरे, बजट, बॉक्स ऑफिस से लेकर कैमियो तक, पढ़ें शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी की पूरी डिटेल

’जवान’ और ‘जवान की जान’ के पूरे हुए शानदार एक साल! दीपिका पादुकोण अपने किरदार ऐश्वर्या राठौर की तरह रीयल लाइफ में भी कर रही हैं मां होने का एहसास

जवान को एक साल पूरे, बजट, बॉक्स ऑफिस से लेकर कैमियो तक, पढ़ें शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी की पूरी डिटेल
शाहरुख खान की जवान को हुए एक साल पूरे
नई दिल्ली:

7 सितंबर 2024 को शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म जवान को एक साल पूरे हो गए हैं. जबरदस्त कहानी, हाई ऑक्टेन एक्शन, शानदार परफॉर्मेंस और खास पलों से सभी को एटली द्वारा निर्देशित इस ब्लॉकबस्टर मूवी ने अपना दीवाना बना लिया था. जहां फिल्म ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के साथ झंडे गाड़े तो वहीं सुपरहिट फिल्म का दिल दीपिका पादुकोण की ऐश्वर्या राठौर की भूमिका थी. उनकी परफॉर्मेंस ने दर्शकों पर गहरी छाप छोड़ी, और उन्हें 'जवान की जान' के रूप में जाना जाने लगा. जबकि उनका सिर्फ एक छोटा सा कैमियो था. यह फिल्म दीपिका के करियर का एक बड़ा माइलस्टोन कही जाने लगी, जिसमें उन्होंने पहली बार मां का रोल निभाया था. संयोग यह है कि इसी महीने वह रियल लाइफ में भी मां बनने वाली हैं और अपने मदरहुड के एहसास को एंजॉय कर रही हैं. 

जवान की बात करें तो 7 सितंबर 2023 में रिलीज हुई शाहरुख खान की इस फिल्म में नयनतारा, विजय सेतुपति, दीपिका पादुकोण, संजय दत्त, प्रियमणि, सान्या मल्होत्रा, गिरिजा ओक, लहर खान, संजीदा भट्टाचार्य, सुनील ग्रोवर और आलिया कुरैशी अहम किरदार में नजर आए थे. जबकि किंग खान ने पिता और बेटे का डबल रोल निभाया था. 

कहानी थी एक जेल वार्डन आजाद की. वह कैदियों को ऐसे जघन्य अपराध करने के लिए भर्ती करता है, जो भ्रष्टाचार और अन्याय पर प्रकाश डालते हैं और इससे उसका अपने पिता विक्रम राठौड़ से पुनर्मिलन होता है. फिल्म की कहानी फैंस को इतनी पसंद आई 370 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 1148.32 करोड़ का कलेक्शन हासिल किया. 

Latest and Breaking News on NDTV

कैमियो की बात करें तो संजय दत्त के अलावा दीपिका पादुकोण का कैमियो देखने को मिला. आम तौर पर कैमियो या स्पेशल अपीयरेंस का स्क्रीन टाइम सीमित होता है, लेकिन फिर भी यह फिल्म में अहम भूमिका निभाता है. लेकिन 'जवान' में दीपिका पादुकोण की भूमिका महज एक छोटी सी भूमिका से कहीं ज्यादा बढ़कर थी. उनका किरदार फिल्म का सेंट्रल और अहम हिस्सा बन गया, भले ही इसे एक एक्सटेंडेड कैमियो माना गया हो. लेकिन जिस खूबसूरती से दीपिका ने मां का रोल अदा किया, हर सीन में गहराई और असली पैन लाया. उनकी परफॉर्मेंस और एक्सटेंडेड कैमियो इतना दमदार था कि ये फिल्म की कहानी और सफलता के लिए बहुत जरूरी बन गया.

वर्कफ्रंट की बात करें तो दीपिका पादुकोण ने साल 2023 की तरह 2024 में भी 1000 करोड़ पार की फिल्म दी है, जिसका नाम कल्कि 2898एडी है. इस मूवी में उनके अलावा अमिताभ बच्चन, प्रभास, कमल हासन और दिशा पाटनी अहम किरदार में नजर आ रहे हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राज शांडिल्य- विमल लाहोटी की 'कथावाचक फिल्म्स' का लालबागचा राजा में लॉन्च, 11 अक्टूबर को रिलीज होगी ये पहली फिल्म
जवान को एक साल पूरे, बजट, बॉक्स ऑफिस से लेकर कैमियो तक, पढ़ें शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी की पूरी डिटेल
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Next Article
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com