विज्ञापन
This Article is From Apr 29, 2020

इरफान खान का हुआ निधन, जानें एक्टर का फिल्मी करियर...

एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan Dies at 53) के निधन पर जानिए उनके फिल्मी सफर के बारे में.

इरफान खान का हुआ निधन, जानें एक्टर का फिल्मी करियर...
एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) का हुआ निधन
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan Dies at 53) का निधन हो गया है. बता दें, हाल ही में इरफान खान की तबियत बिगड़ गई थी, जिसके बाद एक्टर को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. लॉकडाउन के बीच इरफान खान के निधन पर पूरा बॉलीवुड शोक में डूब गया है. बता दें कि साल 2018 में इरफान खान (Irrfan Khan Dead) को पता चला था कि वह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित हैं. इस बीमारी के इलाज के लिए इरफान खान लंदन भी गए थे और करीब साल भर इलाज कराने के बाद वह वापस भारत लौटे.

एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) ने मौत को कई बार चकमा देने की कोशिश की और वापस अपने फिल्मों में काम करने शुरू कर दिया था.  हालांकि, इस बार इरफान ऐसा करने में असफल रहे. एक्टर के निधन पर उनके फैन्स काफी सदमे में हैं. बता दें, एक्टर इरफान खान ने अपने 30 साल के फिल्मी किरयर में 50 से अधिक हिंदी फिल्मों में काम किया है. एक्टर ने टेलीविजन से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम 'चाणक्य', 'भारत एक खोज' और 'चंद्रकांता' जैसे सुपरहिट धारावाहिकों में काम किया था. स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले 'डर' सीरियल में इरफान खान मुख्य विलेन के किरदार में नजर आए थे.

साल 1990 में एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) ने बड़े पर्दे पर अपना डेब्यू किया था. इरफान खान 'एक डॉक्टर की मौत' और 'सच ए लौंग जर्नी' में नजर आए थे. हालांकि, इन फिल्मों से एक्टर को कोई पहचान नहीं मिली. साल 2005 में उन्होंने फिल्म 'रोग' में मुख्य किरदार निभाया था. फिल्म का उनका किरदार क्रिटिक्स को काफी पसंद भी आया था. इसके बाद एक्टर ने कई सुपरहिट फिल्मों में मुख्य किरदार निभाया था. आखिरी बार एक्टर फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' में नजर आए थे.

बता दें, कुछ दिन पहले इरफान खान (Irrfan Khan) की मम्मी सईदा बेगम का राजस्थान में निधन हो गया था. लॉकडाउन के कारण इरफान खान अपनी मम्मी के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए. ऐसे में एक्टर को वीडियो कॉल के जरिए ही अपनी मम्मी का अंतिम दर्शन करना पड़ा था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
65 साल पुरानी किशोर कुमार की इस फिल्म से चुराया गया था 'राजा बाबू' का ये सीन, गोविंदा ने आंटी नंबर वन बनकर किया था हुबहू कॉपी
इरफान खान का हुआ निधन, जानें एक्टर का फिल्मी करियर...
नरगिस को याद कर बीच इंटरव्यू में रो पड़े थे सुनील दत्त, बोले-मैं सोचता था किसी करीबी के जाने के बाद...
Next Article
नरगिस को याद कर बीच इंटरव्यू में रो पड़े थे सुनील दत्त, बोले-मैं सोचता था किसी करीबी के जाने के बाद...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com