इस गांव में लाल जोड़ा पहनते ही गायब हो जाती थी दुल्हन, शैतान का था खौफ, जाने कौन था ये 'जानी दुश्मन'

एक गांव ऐसा था, जहां लाल जोड़ा पहनते ही दुल्हन गायब हो जाती थी. शैतान इस खास दिन प्रतिक्षा करता कि कब किसी लड़की की शादी हो और वह लाल जोड़े में दुल्हन को उठा ले. इस गांव की लड़कियां शादी से डरने लगी थीं. जाने क्या है जानी दुश्मन की दास्तान

इस गांव में लाल जोड़ा पहनते ही गायब हो जाती थी दुल्हन, शैतान का था खौफ, जाने कौन था ये 'जानी दुश्मन'

इस गांव में लाल जोड़ा पहनते ही गायब हो जाती थी दुल्हन

नई दिल्ली :

एक गांव ऐसा था, जहां लाल जोड़ा पहनते ही दुल्हन गायब हो जाती थी. शैतान इस खास दिन का इंजार करता था कि कब किसी लड़की की शादी हो और वह लाल जोड़े में दुल्हन को उठा ले. इस गांव की लड़कियां शादी से डरने लगी थीं. जी हां, ऐसा रियल लाइफ में नहीं लेकिन रील लाइफ में 1979 में हो चुका है. ये कहानी 1979 में रिलीज हुई 'जानी दुश्मन' फिल्म की है. यह फिल्म बड़े स्टार कास्ट से सजी थी और हिट हुई थी. फिल्म में दिखाया गया था कि ज्वाला प्रसाद को अपने सपनों की लड़की से शादी करनी है. शादी के दिन, उसकी पत्नी लाल रंग का शादी का जोड़ा पहनती है. दूध में जहर मिला देती है और ज्वाला मर जाता है. ज्वाला अब एक शैतान बन जाता है और इस पूरे इलाके को आतंकित कर देता है.

वह लाल जोड़ा पहने दुल्हनों का अपहरण कर उन्हें मार देता है. जब एक दूल्हा शैतान का सामना करता है और उसे मारता है, तो वह ज्वाला प्रसाद के शरीर को छोड़ देता है और उसके शरीर को अपने कब्जे में ले लेता है. वर्षों बाद राक्षस ने एक और आदमी के शरीर पर कब्जा कर लिया है. एक के बाद एक दुल्हनें मारी जाती हैं और किसी को कुछ पता नहीं लगता. गांव के पुजारी, ठाकुर, उनके बेटे और कई अन्य लोग संदिग्ध लगते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह फिल्‍म अपने समय की बेहद लोकप्रिय फिल्‍म थी. इसके सभी गाने खासकर 'चलो रे डोली उठाओ कहार' काफी लोकप्रिय था और आज भी इसके गाने लोगों को पसंद आते हैं. फिल्‍म की शुरूआती दृश्‍य काफी डरावने और संस्‍पेंस पैदा करने वाले थे. फिल्म में संजीव कुमार ठाकुर के रोल में थे. वहीं इस फिल्म में जितेंद्र, सुनील दत्त,  प्रेमनाथ, शत्रुधन सिन्हा, विनोद मेहरा, रीना रॉय, नीतू सिंह, रेखा,योगिता बाली,  बिंदिया गोस्वामी, रजा मुराद, सारिका, अमरीश पुरी, शक्ति कपूर और अरूणा ईरानी जैसे एक्टर्स थे.