'फिजा' में ऋतिक रोशन की हीरोइन का बदल गया है पूरा लुक, अब इस बड़े एक्टर की है वाइफ

फिल्म फिजा में करिश्मा कपूर फिजा के रोल में थीं, जबकि ऋतिक रोशन अमन इकरामुल्लाह के रोल में दिखे थे. वहीं एक्ट्रेस नेहा यानी शबाना रजा शहनाज के रोल में दिखी थी. दोनों पर फिल्माया गया गाना 'आ धूप मलूं मैं' काफी हिट हुआ था.

'फिजा' में ऋतिक रोशन की हीरोइन का बदल गया है पूरा लुक, अब इस बड़े एक्टर की है वाइफ

फिजा में ऋतिक रोशन की हीरोइन का बदल गया है पूरा लुक

नई दिल्ली :

करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) और ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) स्टारर फिल्म फिजा (Fiza) साल 2000 में आई थी. फिल्म में फिजा अपने भाई अमन की तलाश कर रही है, जो 1993 के मुंबई दंगों के बाद से लापता है. सालों बाद, वह घर आता है और अपने अतीत को भुलाकर शांतिपूर्ण जीवन जीना चाहता है. इस फिल्म में करिश्मा कपूर फिजा के रोल में थीं, जबकि ऋतिक रोशन अमन इकरामुल्लाह के रोल में दिखे थे. वहीं एक्ट्रेस नेहा यानी शबाना रजा (Shabana Raza) शहनाज के रोल में दिखी थी. दोनों पर फिल्माया गया गाना 'आ धूप मलूं मैं' काफी हिट हुआ था. 

sh2nb2cg

खालिद मोहम्मद के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भारी कलेक्शन किया था. फिल्म में शबाना रजा को भी काफी पसंद किया गया. यह उनकी हिट फिल्मों में से एक है. शबाना रजा बॉबी देओल (Bobby Deol ) स्टारर फिल्म करीब 1998 में भी दिखीं थीं. फिल्म में बॉबी देओल के अपोजिट नजर आई. तब एक्ट्रेस को लोग नेहा के नाम से जानते थे, उनकी मासूमियत और खूबसूरती पर फैंस मर मिटे थे.

बता दें कि नेहा का असली नाम शबाना रजा है, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में सक्सेस के लिए विधु विनोद चोपड़ा ने उनका नाम बदलकर नेहा रख दिया. यही नाम 'करीब' में उनके रोल का भी था और वह इसी नाम से फेमस हो गई. फिल्म तो कुछ खास नहीं कर पाई, लेकिन इसमें नेहा को काफी पसंद किया गया. 

chn0sfmo

दरअसल विधु विनोद चोपड़ा फिल्म करीब के लिए किसी नए चेहरे की तलाश में थे. नेहा उन्हें पसंद आ गई और उन्हें फिल्म में रोल में मिल गया. लेकिन उनके नाम को लेकर उन्हें डाउट था, इसलिए उन्होंने उनका नाम शबाना से बदलकर नेहा कर दिया. इस फिल्म से पहचान मिलने के बाद नेहा 'फिजा', 'होगी प्यार की जीत', 'कोई मेरे दिल में है' जैसी कई बड़ी फिल्मों में बड़े स्टार्स के साथ दिखीं. 2008 में आई 'एसिड फैक्टरी' उनकी लास्ट फिल्म थी. बाद में नेहा फिल्मों से गायब हो गईं.  

नेहा ने एक्टर मनोज बाजपेयी से शादी की है. दोनों की मुलाकात फिल्म 'करीब' के सेट पर ही हुई थी. शादी के बाद नेहा बिलकुल बदल गई हैं. उन्हें देख कर पहली नजर में पहचानना मुश्किल है. फिल्म में वह लंबे बालों में नजर आई थीं, लेकिन अब वह बॉब कट में नजर आती हैं. नेहा फैमिली लाइफ जी रही हैं. वह पति और अपनी बेटी का ख्याल रखती हैं. कभी कभी वह अपने पति के साथ किसा इवेंट में नजर आती हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ब्लैक आउटफिट में हुई स्पॉट