विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 13, 2023

ये हैं ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चार भारतीय फिल्में, इसमें ना तो 'पठान' शामिल और ना ही 'जवान'

शाहरुख खान की इस साल पहले पठान और अब जवान बॉक्स ऑफिस पर जलवे दिखा रही है. लेकिन आपको पता है इसके बावजूद पहले सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फिल्मों की टॉप 4 की लिस्ट में ये दोनों ही फिल्में शामिल नहीं हैं.

Read Time: 3 mins
ये हैं ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चार भारतीय फिल्में, इसमें ना तो 'पठान' शामिल और ना ही 'जवान'
बॉक्स ऑफिस पर साउथ की बादशाहत को नहीं तोड़ पाए हैं शाहरुख खान
नई दिल्ली:

जवान चार दिन में 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने जा रही है. शाहरुख खान की फिल्म का लेकर जबरदस्त जोश है और फैन्स खूब देख रहे हैं. यहा नहीं, जवान अंदाज में फैन्स पट्टियां बांधकर सिनेमाघरों तक फिल्म को देखने जा रहे हैं. लेकिन आप जानते हैं कि पठान ने पहले जमकर कमाई की थी और अब जवान भी कमाई के नए कीर्तिमान बना रही है. लेकिन इस सबके बीच एक रिकॉर्ड है जो पठान और जवान बने शाहरुख खान अभी तक नहीं तोड़ पाए हैं तो वो है पहले सबसे ज्यादा कमाई का. जी हां, अगर हम पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की बात करें तो इस एक से लेकर चार तक पर शाहरुख खान नहीं हैं. बल्कि उनका नंबर जाकर पांचवें पर आता है. इस तरह एक से लेकर चार तक पर साउथ की फिल्में राज कर रही हैं. दिलचस्प यह है कि प्रभास की सुपरफ्लॉप फिल्म आदिपुरुष भी पहले दिन कमाई के मामले में जवान से ऊपर आती है.

आइए एक नजर डालते हैं आईएमडीटी के मुताबिक फर्स्ट डे सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली 5 भारतीय फिल्मों पर...

1. आरआरआर (2022): इस फिल्म को एसएस राजामौली ने डायरेक्ट किया है. इसमें राम चरण और जूनियर एनटीआर लीड रोल में हैं. फिल्म ने 223.5 करोड़ रुपये का ओपनिंग डे ग्रॉस कलेक्शन किया था. 

2. बाहुबली 2 द कन्क्लूजन (2017): इस फिल्म के डायरेक्टर भी एसएस राजामौली हैं. इसमें प्रभास, अनुष्का शेट्टी और राणा दग्गुबत्ती लीड रोल में नजर आए. फिल्म का ओपनिंग डे ग्रॉस कलेक्शन 214.5 करोड़ रुपये था. 

3. केजीएफ चैप्टर 2 (2022): केजीएफ 2 को प्रशांत नील ने डायरेक्ट किया और बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाकर रख दी. फिल्म के दूसरे पार्ट में यश, संजय दत्त, रवीना टंडन और श्रीनिधि शेट्टी नजर आए. केजीएफ 2 का ओपनिंग डे ग्रॉस कलेक्शन 164.5 करोड़ रुपये रहा था.

4. आदिपुरुष (2023): ओम राउत निर्देशित और रामायण पर आधारित प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पस्त रही. लेकिन इसका ओपनिंग डे ग्रॉस कलेक्शन 136.8 करोड़ रुपये का रहा था.

5. जवान (2023): शाहरुख खान की जवान को साउथ के डायरेक्टर एटली ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में उनके अलावा नयनतारा, विजय सेतुपती, दीपिका पादुकोण और संजय दत्त नजर आए. फिल्म का ओपनिंग डे ग्रॉस कलेक्शन 129.5 करोड़ रुपये का रहा है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
56 से लेकर 64 साल तक के एक्टर की हीरोइन बन चुकी है ये एक्ट्रेस, अब सैफ अली खान के बेटे संग दिखेगी जोड़ी
ये हैं ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चार भारतीय फिल्में, इसमें ना तो 'पठान' शामिल और ना ही 'जवान'
किसी को 1 लाख तो किसी को 15 हजार, शोले के जय-वीरू से लेकर बसंती तक, जानें पूरी स्टारकास्ट की फीस
Next Article
किसी को 1 लाख तो किसी को 15 हजार, शोले के जय-वीरू से लेकर बसंती तक, जानें पूरी स्टारकास्ट की फीस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;