80 के दशक की इन अभिनेत्रियों को खूबसूरती के मामले में आज भी कोई नहीं दे सकता टक्कर, एक झलक देखने के लिए फैंस भी करते हैं घंटों इंतजार

आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के बारें में, जिन्होंने 80 के दशक में इंडस्ट्री पर राज किया और आज भी उनकी एक झलक पाने को फैंस बेकरार रहते हैं. आज भी उनकी फिटनेस और सुंदरता बड़ी-बड़ी मॉडल और एक्ट्रेस को मात देती है.

80 के दशक की इन अभिनेत्रियों को खूबसूरती के मामले में आज भी कोई नहीं दे सकता टक्कर, एक झलक देखने के लिए फैंस भी करते हैं घंटों इंतजार

80 के दशक की इन अभिनेत्रियों को खूबसूरती के मामले में आज भी कोई नहीं दे सकता टक्कर

नई दिल्ली:

आज बात 80 के दशक की उन खूबसूरत बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की हो रही है, जिनके सामने आज भी बड़ी-बड़ी हीरोइनें टिक नहीं पातीं. उस दौर में जब फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादा ग्लैमर नहीं हुआ करता था, तब इन अभिनेत्रियों ने न सिर्फ अपनी ब्यूटी बल्कि एक्टिंग से भी फैंस के दिलों में खास जगह बनाई. आज भी उनकी फिटनेस और सुंदरता बड़ी-बड़ी मॉडल और एक्ट्रेस को मात देती है. आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में, जिन्होंने 80 के दशक में इंडस्ट्री पर राज किया और आज भी उनकी एक झलक पाने को फैंस बेकरार रहते हैं..

हेमा मालिनी 

खूबसूरत एक्ट्रेस का नाम आए तो सबसे पहला नाम हेमा मालिनी का ही आता है. हेमा मालिनी 80's की सबसे खूबसूरती और मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं. उनकी फैन फॉलोइंग उस जमाने में ही गजब की थी. आज भी उनकी एक झलक पाने को फैंस पागल हो जाते हैं. इस उम्र में भी हेमा की सुंदरता बरकरार है. उनके लुक के सामने कई यंग एक्ट्रेसेस की खूबसूरती भी फीकी है. 

जया प्रदा

हेमा मालिनी के बाद जया प्रदा उस दशक की सबसे मशहूर फिल्म अभिनेत्री थीं. उनकी एक्टिंग और खूबसूरती की दीवानगी लोगों में ऐसी थी कि एक झलक पाने लोग दूर-दूर से पैदल सेट तक पहुंच जाया करते थे. अपनी सुंदरता और टैलेंट के दम पर उन्होंने लंबे वक्त तक इंडस्ट्री पर राज किया. आज वे भारतीय जनता पार्टी की सदस्य हैं लेकिन उनके चेहरे का ग्लो पहले जैसे ही बरकरार है. आज भी कई लड़कियां उनकी स्टाइल को फॉलो करती हैं.

पद्मिनी कोल्हापुरी

फिल्म इंडस्ट्री में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू करने वाली पद्मिनी कोल्हापुरी ने अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों की पसंदीदा एक्ट्रेस बन गईं. उनकी पहली फिल्म ऋषि कपूर के साथ 'प्रेम रोग' आई तब उनकी खूबसूरती के जमकर चर्चे हुए. 1993 में टूटू शर्मा से शादी के बाद से ही वे फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं लेकिन रियलिटी शो में नजर आती रहती हैं और आज भी उनकी खूबसूरती के आगे बड़ी-बड़ी मॉडल फेल हैं. 

नीलम कोठारी

गोविंदा के साथ कई फिल्मों में दिख चुकीं एक्ट्रेस नीलम कोठारी को उनके फैंस खूब पसंद करते हैं. उस दौर में उनकी सुंदरता लोगों के बीच खूब पॉपुलर थी. 1984 की फिल्म 'जवानी' से डेब्यू करने वाली नीलम ने ज्यादा फिल्मों में काम तो नहीं किया लेकिन उनकी खूबसूरती आज भी गजब की है. आज वे ज्वेलरी डिजाइनर हैं.

मीनाक्षी शेषाद्री

मीनाक्षी शेषाद्री ने 1983 में 'पेंटर बाबू' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा लेकिन उनकी दीवानगी तब फैंस के सिर चढ़ी जब 'दामिनी' फिल्म में उन्होंने गजब की एक्टिंग की. वे बेहद खूबसूरत अदाकारा थीं. 80 के दशक में सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में उनका नाम था. आज भी उनकी सुंदरता कई बड़ी एक्ट्रेस पर भारी पड़ती है. हालांकि अब वे एक्टिंग से दूर लंदन में रहती हैं लेकिन सोशल मीडिया के माध्यम से आज भी वे फैंस के जुड़ी हैं और इस उम्र में भी उनकी खूबसूरती का खुमार फैंस के दिलों से नहीं गया.

अमृता सिंह

फिल्मी करियर के साथ अमृता सिंह पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रही हैं. उन्होंने 1983 में सनी देओल के साथ 'बेताब' फिल्म से करियर की शुरुआत की और जल्द ही फैंस के दिलों पर राज करने लगीं. उनकी खूबसूरती के चर्चे खूब हुआ करते थे. आज भी उनकी एक झलक पाने को फैंस बेताब रहते हैं. कई बार वे मीडिया के कैमरे में कैद होती हैं और सुंदरता में कई बड़ी एक्ट्रेस को पीछे छोड़ देती हैं. 1991 में करियर के पीक पर उन्होंने सैफ अली खान से शादी की और एक्टिंग से दूरी बना ली. हालांकि अब दोनों अलग-अलग रहते हैं. दोबारा से कई फिल्मों में अमृता सिंह दिखाई देने लगी हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Airport Spotting: सुनील शेट्टी, शेफाली जरीवाला समेत कई सितारे एयरपोर्ट पर हुए स्पॉट