विज्ञापन

गोविंदा ने रिजेक्ट किया, आमिर खान ने भी कहा नो, आखिर में अनिल कपूर बने रमता जोगी

गोविंदा इस फिल्म के लिए पहली पसंद थे. लेकिन उन्होंने इस रोल को मना कर दिया. इसके बाद डायरेक्टर आमिर खान के पास गए, उन्होंने भी मना कर दिया. आखिर में ये रोल पहुंचा अनिल कपूर के पास. जानते हैं फिल्म का नाम.

गोविंदा ने रिजेक्ट किया, आमिर खान ने भी कहा नो, आखिर में अनिल कपूर बने रमता जोगी
गोविंदा और आमिर की नो, अनिल कपूर की येस, जानते हैं कौन सी है फिल्म
नई दिल्ली:

Taal Movie: सुभाष घई बॉलीवुड के शोमैन कहे जाते हैं. 1999 में सुभाष घई ने अक्षय खन्ना और ऐश्वर्या राय को लेकर फिल्म ताल बनाई थी. इस फिल्म में अनिल कपूर भी खास रोल में दिखे थे. फिल्म अपनी शानदार कहानी, गानों और जबरदस्त एक्टिंग के चलते सुपरहिट साबित हुई थी. इस म्यूजिकल ड्रामा फिल्म में भले ही अक्षय खन्ना हीरो के रोल में थे लेकिन शानदार एक्टिंग के दम पर बाजी अनिल कपूर ने मारी थी. आज इस फिल्म की रिलीज को 25 साल पूरे हो गए हैं. चलिए जानते हैं कि अनिल कपूर के शानदार रोल को किस किस एक्टर ने पहले नकार दिया था.

अनिल कपूर ने इस फिल्म में डांस डायरेक्टर विक्रांत का रोल प्ले किया था. ऐश उसके पास जाकर डांस की ट्रेनिंग लेती है और अनिल कपूर को उससे प्यार हो जाता है. कहा जाता है कि विक्रांत के रोल के लिए अनिल कपूर सुभाष घई की पहली पसंद नहीं थे. दरअसल सुभाष घई विक्रांत के जानदार रोल के लिए पहले गोविंदा को कास्ट करना चाहते थे. लेकिन गोविंदा ने इसे सेकेंड लीड रोल समझ मना कर दिया. इसके बाद सुभाष घई आमिर खान के पास गए, लेकिन आमिर खान भी इस रोल को करने के लिए राजी नहीं हुए. इसके बाद सुभाष घई अनिल कपूर के पास गए. पहले तो अनिल कपूर ने विक्रांत के रोल के लिए कमल हासन का नाम सजेस्ट किया लेकिन सुभाष घई के बार बार कहने पर वो खुद इस रोल को करने के लिए राजी हो गए.

ताल फिल्म के गाने काफी हिट हुए थे. इस फिल्म का संगीत ए आर रहमान का था और इसके म्यूजिक को विदेश में भी काफी पसंद किया गया था. ताल फिल्म में एक गाने में बैकग्राउंड डांसर के रूप में डांस करते हुए शाहिद कपूर दिखाई दिए थे. फिल्म में एक गाना है..इश्क बिना क्या जीना यारा. आपको बता दें कि ये गाना सुभाष घई की एक फिल्म शिखर के लिए लिखा गया था. लेकिन शिखर बन नहीं पाई और ये गाना ताल में यूज किया गया. इस गाने के लिए उस साल आनन्द बक्शी को बेस्ट लिरिसिस्ट का पुरस्कार भी मिला था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Devara Box Office Collection: साउथ सुपरस्टार की फिल्म ने रिलीज से 10 दिन पहले ही कर डाली 14 करोड़ की कमाई, जानें बॉक्स ऑफिस पर कैसे बढ़ा रही कदम
गोविंदा ने रिजेक्ट किया, आमिर खान ने भी कहा नो, आखिर में अनिल कपूर बने रमता जोगी
सोनाक्षी सिन्हा ने शादी के ढाई महीने बाद किया खुलासा, शत्रुघ्न सिन्हा और जहीर इकबाल में एक चीज है कॉमन
Next Article
सोनाक्षी सिन्हा ने शादी के ढाई महीने बाद किया खुलासा, शत्रुघ्न सिन्हा और जहीर इकबाल में एक चीज है कॉमन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com