प्राचीन परंपरा पर 15 करोड़ में बनी फिल्म, दर्शकों का मिला इतना प्यार कलेक्शन पहुंचा 300 करोड़ के पार- बता पाएंगे नाम

साल 2022 में एक फिल्म आई. बजट था मात्र 15 करोड़ रुपये. कहानी एक प्राचीन परंपरा और मूल्यों को लेकर थी. फिल्म ने दर्शकों के दिलों में ऐसी जगह बनाई कि इसने दुनियाभर में 300 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया. बूझ सकते हैं इसका नाम?

प्राचीन परंपरा पर 15 करोड़ में बनी फिल्म, दर्शकों का मिला इतना प्यार कलेक्शन पहुंचा 300 करोड़ के पार- बता पाएंगे नाम

मामूली बजट के बावजूद साउथ की ये फिल्म बनी ब्लॉकबस्टर

नई दिल्ली:

कुछ फिल्मों को इसी हिसाब से बनाया जाता है कि वो हिंदी से लेकर साउथ इंडियन बॉक्स ऑफिस पर भी कमाई कर सकें. जबकि कुछ फिल्मों को इस हिसाब से नहीं बनाया जाता कि वो पैन इंडिया मूवी हों. उसके बावजूद अपनी कहानी और उसे पेश करने के तरीके से वो खुद ब खुद पैन इंडिया मूवी का दर्जा हासिल कर लेती हैं. फिर भले ही वो बहुत कम बजट में बनकर तैयार हुई हों. कन्नड़ भाषा में बनी 'कांतारा' ऐसी ही मूवी है. एक पुरानी परंपरा को बचाए रखने के लिए फिल्म में अलग अलग घटनाक्रम होते हैं.

एक्शन से लेकर इमोशन तक बेहतरीन तरीके से पेश करने वाली कांतारा मूवी सिर्फ 15 करोड़ रु. में बनकर तैयार हुई थी. उस वक्त शायद मेकर्स को भी ये अंदाजा नहीं होगा कि फिल्म इस कदर पसंद की जाएगी. न सिर्फ इंडिया बल्कि पूरी दुनिया में. फिल्म को दर्शकों का इतना प्यारा मिला कि कांतारा ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 305.5 करोड़ रु की कमाई की. ये तो हुई घरेलू बॉक्स ऑफिस की बात. दुनियाभर की बात करें तो फिल्म ने 393.3 करोड़ रु का कलेक्शन हासिल किया. ये बॉक्स ऑफिस आंकड़े आईएमडीबी के मुताबिक हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस फिल्म की कहानी ऋषभ शेट्टी ने लिखी है और ऋषभ शेट्टी ही फिल्म को डायरेक्ट भी किया है. फिल्म की एंट्री भी बहुत धांसू तरीके से फिल्माई गई है. उनके अलावा फिल्म में किशोर कुमार जी, अच्युत कुमार और सप्तमी गौड़ा भी है. कांतारा की कहानी एक पुरानी परंपरा को बचाने पर बेस्ड है. कहानी ऐसे लालच की है जिसकी वजह से साजिशें और हत्याएं होने लगती हैं. ऐसे हालात देखकर गांव का एक आदिवासी युवक अपने लोगों को बचाने का बीड़ा उठा लेता है. उसके बाद फिल्म में जो घटता है वो दर्शकों को बांधे रखता है. कांतारा को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देखा जा सकता है. इसके अगले पार्ट की तैयारी शुरू हो चुकी है और इसका पहली झलक भी रिलीज की जा चुकी है.