विज्ञापन
Story ProgressBack

70s से लेकर अब तक फरीदा जलाल करती हैं फैंस के दिलों पर राज, लेटेस्ट तस्वीर से फैंस नहीं हटा पा रहे नजरें

एक्ट्रेस फरीदा जलाल का लेटेस्ट लुक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसकी फैंस काफी तारीफ कर रहे हैं.

Read Time: 2 mins
70s से लेकर अब तक फरीदा जलाल करती हैं फैंस के दिलों पर राज, लेटेस्ट तस्वीर से फैंस नहीं हटा पा रहे नजरें
फरीदा जलाल को हीरामंडी में किया जा रहा पसंद
नई दिल्ली:

70 के दशक से अब तक मशहूर एक्ट्रेस फरीदा जलाल ने पर्दे पर हीरो की बहन, मां और दादी जैसे कई किरदार निभाए हैं और फैंस के दिलों पर राज किया. उन्होंने दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे से लेकर टीवी शो शरारत में काम करके अपनी मासूमियत को फैंस को उन्हें देखने के लिए मजबूर कर दिया. वहीं हाल ही में जब उन्हें हीरामंडी द डायमंड बाजार के ग्रैंड प्रीमियर में देखा गया तो फैंस भी उनकी स्माइल और अंदाज के कायल हो गए और खूब प्यार बरसाया. वहीं अब उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं और फैंस उन्हें फिर से स्क्रीन पर देखने की गुजारिश करते हुए नजर आए. 

फरीदा जलाल ने 17 साल की उम्र में फिल्म 'तकदीर' से अपना एक्टिंग करियर का सफर शुरू किया. सूरज बड़जात्या के दादा ताराचंद बड़जात्या ने उन्हें रोल ऑफर किया था. कैसे उन्हें उनकी पहली भूमिका की पेशकश की गई, इसकी अपनी एक कहानी है, कुछ ऐसा जो शायद ही कलाकारों के साथ होता है. वह यूनाइटेड फिल्म प्रोड्यूसर्स टैलेंट हंट का हिस्सा थीं, जिसे उन्होंने जीता, जहां उनके को-फाइनलिस्ट हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना थे. जब काका और फरीदा को विजेता का ताज पहनाया जा रहा था, तब ताराचंद दर्शकों के बीच बैठे थे. यही वह समय था जब ताराचंद ने उन्हें अपनी फिल्म में गीता की भूमिका की पेशकश की. फरीदा ने सिनेमा में कई किरदार निभाए हैं, लेकिन उनके टाइपकास्ट होने का पहला फेज तब शुरू हुआ जब उन्हें 'गोपी' में दिलीप कुमार की बहन की भूमिका की पेशकश की गई.

एक्ट्रेस ने पहले इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने फिल्म में दिलीप कुमार की बहन की भूमिका निभाने का मौका इसलिए छोड़ दिया क्योंकि वह अभिनेता से प्यार करती थीं. इसके बाद उन्हें हीरो की बहन की कई भूमिकाएं मिलीं, जिसमें उन्होंने धर्मेंद्र, जीतेंद्र, मनोज कुमार, संजीव कुमार और अमिताभ बच्चन जैसे कलाकारों के साथ काम किया. 1990 के दशक में एक्ट्रेस ने मां के किरदार निभाने शुरू कर दिए. हिंदी सिनेमा की ऐतिहासिक फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'कुछ कुछ होता है', 'बिच्छू' जैसी फिल्मों में उनके रोल्स को याद किया जाता है. एक्ट्रेस प्रतिष्ठित भारतीय सिटकॉम 'देख भाई देख', शरारत और ड्रामा शो 'बालिका वधू' का हिस्सा रही हैं. जबकि हाल ही में उन्हें संजय लीला भंसाली की ओटीटी डेब्यू 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' में कुदसिया बेगम की भूमिका निभाते हुए देखा गया है, जो ताहा शाह बादुशा के ताजदार, नवाब के किरदार की दादी हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

57 साल का करियर फरीदा जलाल की प्रतिभा को दर्शाता है. उनकी हर एक परफॉर्मेंस शानदार रही है, जिसे लोग हमेशा याद रखते हैं. वहीं 75 की उम्र में भी दर्शकों का दिल जीतने का एक भी मौका नहीं छोड़ रही हैं. 

Pushpa 2: अरे भाई Pushpa Pushpa Song के नाम पर यह क्या कर डाला?| Allu Arjun

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सलमान खान के गाने हटा सावन की घटा पर बुजुर्ग कपल का डांस, इंटरनेट यूजर्स बोले - इनकी वजह से इंस्टा हैंग ना हो जाए
70s से लेकर अब तक फरीदा जलाल करती हैं फैंस के दिलों पर राज, लेटेस्ट तस्वीर से फैंस नहीं हटा पा रहे नजरें
Bigg Boss OTT 3: मिड वीक एविक्शन ने किया हैरान, बाहर हुआ ये स्ट्रॉन्ग कंटेस्टेंट, घर को मिला पहला झटका
Next Article
Bigg Boss OTT 3: मिड वीक एविक्शन ने किया हैरान, बाहर हुआ ये स्ट्रॉन्ग कंटेस्टेंट, घर को मिला पहला झटका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;