दादा साहेब फाल्के फिल्म फेस्टिवल में डायरेक्टर वेद रावतानी ने अपने दो प्रोजेक्ट्स के लिए हासिल की बड़ी जीत

भारतीय सिनेमा में प्रतिष्ठित और सबसे उच्च माना जाने वाला अवार्ड शो दादा साहेब फाल्के फिल्म फेस्टिवल, 1 मई को आयोजित किया गया था. इस अवार्ड शो में कई कलाकारों ने बड़ी जीत हासिल की और भीड़ में एक नाम जो चमका, वह था फिल्म निर्माता वेद रावतानी का.

दादा साहेब फाल्के फिल्म फेस्टिवल में डायरेक्टर वेद रावतानी ने अपने दो प्रोजेक्ट्स के लिए हासिल की बड़ी जीत

नई दिल्ली :

भारतीय सिनेमा में प्रतिष्ठित और सबसे उच्च माना जाने वाला अवार्ड शो दादा साहेब फाल्के फिल्म फेस्टिवल, 1 मई को आयोजित किया गया था और शाम को कई प्रसिद्ध नामों की उपस्थिति ने इसकी शोभा बढ़ाई. इस अवार्ड शो में कई कलाकारों और उनके काम ने बड़ी जीत हासिल की और भीड़ में एक नाम जो चमका, वह था फिल्म निर्माता वेद रावतानी का. निर्देशक को उनकी दो परियोजनाओं के लिए सम्मान दिया गया.

सबसे पहले उन्हें 13वें दादा साहेब फाल्के फिल्म फेस्टिवल 2023 में उनकी विज्ञापन फिल्म, 'सिंपलीफाई फी मैनेजमेंट विद टीचमिंट' के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के रूप में प्रस्तुत किया गया. वेद ने इस एकीकृत स्कूल प्लेटफॉर्म की अनूठी विशेषताओं को सफलतापूर्वक चित्रित किया है. अनिल कपूर अभिनीत उनकी विज्ञापन फिल्म 'नए ज़माने की नए स्कूलिंग टीचमिंट पे' को पिछले साल ही दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. और इस बार एक बार फिर उन्होंने खिताब जीतकर अपनी काबिलियत साबित की है. 

इसके अलावा उनकी रोम-कॉम श्रृंखला, सूरज और सांझ को भी सम्मानित किया गया है. जी हां, आपने सही पढ़ा! इसने दादा साहेब फाल्के फिल्म फेस्टिवल 2023 में सर्वश्रेष्ठ फिल्म श्रेणी में एक माननीय ज्यूरी मेंशन जीता है. वेद ने इस श्रृंखला को कितने शानदार और रचनात्मक रूप से तैयार किया है, हम इसका मुकाबला नहीं करेंगे. यह एक सच्ची कृति है और इस प्रशंसा के काबिल है.

निर्देशक बेहद उत्साहित लग रहे हैं क्योंकि उनकी दो परियोजनाएं सर्वश्रेष्ठ अवार्ड शो में चमक रही हैं. जिसके बारे में बात करते हुए वेद कहते हैं, "मैं सातवें आसमान पर हूं, क्योंकि एक विज्ञापन फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार जीतना अंतहीन कड़ी मेहनत का परिणाम है. मैं बेहद खुश हूं और पूरी टीम को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं. सूरज और सांझ की बात करें तो, हम सभी ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया, और अब हमारे सभी प्रयास रंग ला रहे हैं. मैं इस अवार्ड शो के निर्माताओं और जूरी का आभारी हूं. मैं इस तरह के महान काम को जारी रखूंगा".

फिल्म की सफलता नवोदित निर्देशकों के लिए मिसाल है. वेद रावतानी सालों से उद्योग में काम कर रहे हैं और एक बहुमुखी निर्देशक के रूप में हमेशा अपनी क्षमता साबित की है. उन्होंने 100 से अधिक टीवी और डिजिटल विज्ञापनों को भी संचालित किया है. उनकी सीरीज सूरज और सांझ को कॉमेडी सीरीज ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी दिया गया. उन्होंने प्यार ऑन द रॉक्स, अंकल ऑन द रॉक्स और एक था राजा जैसी परियोजनाओं पर भी काम किया है. वेद ने फिल्म 'गली बॉय' के लिए प्रमोशनल वीडियो और बैकग्राउंड सीन बनाने पर भी काम किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com