विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

Dhanteras 2023 : धनतेरस पर खरीदारी के लिए शुभ है ये मुहूर्त, इस दिन को यूं खास बनाते हैं आपके फेवरेट स्टार

Dhanteras 2023: जब भी दिवाली आती है, तब उससे दो दिन पहले धनतेरस मनाई जाती है यानी कि कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष में पड़ने वाली त्रियोदशी तिथि धनतेरस के रूप में मनाई जाती है. जानें सितारे कैसे मनाते हैं धनतेरस.

Read Time: 3 mins
Dhanteras 2023 : धनतेरस पर खरीदारी के लिए शुभ है ये मुहूर्त, इस दिन को यूं खास बनाते हैं आपके फेवरेट स्टार
Dhanteras 2023: जानें सितारे कैसे मनाते हैं धनतेरस
नई दिल्ली:

Dhanteras 2023: जब भी दिवाली (Diwali) आती है, तब उससे दो दिन पहले धनतेरस मनाई जाती है यानी कि कार्तिक माह (Kartik Maas 2023) के कृष्ण पक्ष में पड़ने वाली त्रियोदशी तिथि धनतेरस (Dhanteras) के रूप में मनाई जाती है. ऐसा माना जाता है कि इस दिन समुद्र मंथन (Samudra Manthan) से भगवान धन्वंतरि (Dhanwantri Bhagwan) सबके सामने प्रकट हुए. जिनका पूजन करना सुख समृद्धि तो लेकर आता ही है. साथ ही धन से जुड़ी तंगी या परेशानी को भी कम कर सकता है. इस विश्वास के साथ लोग इस दिन सोने या चांदी का सिक्का या गहने भी खरीदते हैं.  इस साल धनतेरस मनाने की तिथि है 10 नवंबर 2023 और सबसे शुभ समय (Dhanteras 2023 Shubh Muhutat) है दोपहर के 12 बजकर 35 मिनट से लेकर अगले दिन यानी कि 11 नवंबर की रात 01 बजकर 35 मिनट तक. खरीदारी करने का सबसे शुभ समय शाम 05 बजकर 06 मिनट पर बन रहा है. जिसे प्रीति योग भी कहा जा रहा है. आइए जानते हैं आपके चहेते सितारे किस तरह मनाते हैं धनतेरस का त्योहार.

धनतेरस 2023: सितारों का धनतेरस

धन के देवता को प्रसन्न करने वाले इस दिन को बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी हर साल खास तरह से मनाते हैं और अपनी खुशी फैन्स के साथ साझा भी करते हैं.आइए जानते हैं सितारे धनतेरस (Dhanteras 2023) कैसे मनाते हैं.

धनतेरस की शुभकामनाएं देते हुए ट्विकल खन्ना ने इंस्टाग्राम पर लिखा था साल का सबसे अच्छा समय और सभी का घर में रहना बहुत प्यारा है, धनतेरस की शुभकामनाएं.

कार्तिक आर्यन ने भी अपने धनतेरस की तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की थीं. उनकी तस्वीरों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्होंमने धनतेरस की पूजा की उसके बाद इस खास दिन की शुभकामनाएं भी दीं.

टीवी इंड्स्ट्री की सेलिब्रेटी किश्वर मर्चेंट और पति सुयश राय भी धनतेरस (Dhanteras) की बधाई देने में पीछे नहीं रहे. उन्होंने बेटे के साथ तस्वीर पोस्ट कर शुभकामनाएं दीं.

रश्मि देसाई ने एकदम अलग अंदाज में धनतेरस की शुभकामनाएं (Dhanteras Wishes) दी. किसी ट्रेडिशनल तस्वीर को शेयर करने की जगह रश्मि देसाई ने अपनी ही कुछ ग्लैमरस तस्वीरें शेयर की और शुभकामना दीं.पंचायत वेब सीरीज के बिनोद भी धनतेरस मनाने में पीछे नहीं रहे. उन्होंने पारंपरिक तरीके से पूजा पाठ किया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
80s में इस एक्टर ने शादीशुदा होते हुए भी किया था हीरोइन को डेट, पहली पत्नी को छोड़ लिव इन में रहने का किया था फैसला
Dhanteras 2023 : धनतेरस पर खरीदारी के लिए शुभ है ये मुहूर्त, इस दिन को यूं खास बनाते हैं आपके फेवरेट स्टार
'महाराज' विवाद पर गुजरात हाई कोर्ट ने कहा- पहले फिल्म देखेंगे, फिर करेंगे फैसला
Next Article
'महाराज' विवाद पर गुजरात हाई कोर्ट ने कहा- पहले फिल्म देखेंगे, फिर करेंगे फैसला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;