स्टारडम के बावजूद अपनी जिंदगी खत्म कर लेना चाहते थे राजेश खन्ना, इस वजह से बार-बार आता था सुसाइड का ख्याल

राजेश खन्ना का करियर जब ऊंचाई पर था, तब उन्होंने एक के बाद एक 15 हिट फिल्में दीं. उनका स्टारडम काफी बढ़ गया था. इसे वे संभाल नहीं पाए और शराब के नशे में पूरी तरह डूब गए थे.

स्टारडम के बावजूद अपनी जिंदगी खत्म कर लेना चाहते थे राजेश खन्ना, इस वजह से बार-बार आता था सुसाइड का ख्याल

स्टारडम के बावजूद जिंदगी खत्म कर लेना चाहते थे राजेश खन्ना

नई दिल्ली :

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनकी एक्टिंग, उनके फिल्म और उनकी याद फैंस के जेहन में हैं. काका की फीमेल फैंस उनकी इस कदर दीवानी थीं कि वे जहां से गुजरते थे उस रास्ते की धूल से वो अपनी मांग भर लिया करती थीं. लेकिन आप शायद ही जानते होंगे की सफलता के सबसे ऊंचे मुकाम पर पहुंच चुके सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की जिंदगी में ऐसा भी वक्त आया था, जब जिंदगी से मोह खत्म हो गया था और वो इसे खत्म कर लेना चाहते थे. आइए जानते हैं काका की लाइफ का सबसे कठिन मोड़ कौन सा था.

जिंदगी खत्म करना चाहते थे राजेश खन्ना

6vd1rm08

एक इंटरव्यू में राजेश खन्ना ने खुद हैरान कर देने वाली इस बात का खुलासा किया था कि कामयाबी के बाद एक ऐसा दौर आया, जब वो अपनी जिंदगी खत्म कर लेना चाहते थे. उन्होंने खुलकर इस बात को सबसे सामने रखी. उन्होंने बताया कि एक वक्त ऐसा आया, जब उनके करियर का ग्राफ नीचे गिरने लगा था. ये तब की बात है जब अमिताभ बच्चन का सितारा बुलंद हो रहा था, उनकी एक-एक फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हो रही थीं, तब काका का करियर ढलान लेने लगा था. बैक टू बैक उनकी 7 फिल्में फ्लॉप हो चुकी थीं.

राजेश खन्ना पर हावी हो गया था स्टारडम

राजेश खन्ना का करियर जब ऊंचाई पर था, तब उन्होंने एक के बाद एक 15 हिट फिल्में दीं. उनका स्टारडम काफी बढ़ गया था. इसे वे संभाल नहीं पाए और शराब के नशे में पूरी तरह डूब गए थे. लेट नाइट पार्टीज और शराब पीने से उनके पारिवारिक रिश्तों पर भी असर पड़ने लगा था. उनकी शादीशुदा जिंदगी भी खतरे में आ गई थी.

kqfbldao

राजेश खन्ना और पत्नी डिंपल कपाड़िया के रिश्तों में जब तनाव बढ़ा, तब डिंपल राजेश खन्ना का घर छोड़ पिता के यहां चली गई थीं. एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र करते हुए राजेश खन्ना ने बताया, 'अगर मैं अपने बुरे दौर में खुद को डिंपल को सौंप देता तो वो शायद सबकुछ संभाल लेती. लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया. मेरा कॉन्फिडेंस हर दिन के साथ गिर रहा था और मुझे लगने लगा था कि सुसाइड कर लेना चाहिए'. 

गदर 2 का रिव्यू: देखें वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com