दारा सिंह ने जब 200 किलो के किंग कॉन्ग को उठाकर रिंग के बाहर फेंक दिया था- देखें Video

दारा सिंह (Dara Singh) और किंग कॉन्ग (King Kong) के बीच हुई फाइट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दारा सिंह ने जब 200 किलो के किंग कॉन्ग को उठाकर रिंग के बाहर फेंक दिया था- देखें Video

दारा सिंह और किंग कॉन्ग की फइट

नई दिल्ली:

दिवंगत एक्टर दारा सिंह (Dara Singh) का आगामी शुक्रवार को बर्थ एनिवर्सरी है. उनका जन्म 19 नवंबर साल 1928 को पंजाब के धरमूचक में हुआ था. दारा सिंह अपनी एक्टिंग के साथ-साथ रेसलिंग के लिए भी खूब याद किए जाते हैं. कुश्ती प्रतियोगिताओं के इतिहास में सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक दारा सिंग और किंग कॉन्ग (King Kong) के बीच फाइट को हमेशा याद किया जाता है. इस मैच में दारा सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के लगभग 200 किग्रा के किंग कॉन्ग को उठाकर रिंग के बाहर फेंक दिया था.

दारा सिंह (Dara Singh) और किंग कॉन्ग (King Kong) के बीच हुई फाइट का वीडियो आज भी यूट्यूब पर खूब देखा जाता है. अब दारा सिंह की बर्थ एनिवर्सरी के मौके पर उनका यह वीडियो फिर से वायरल हो रहा है. दारा सिंह ने लगभग 500 पेशेवर मुकाबलों में हिस्सा लिया और सभी में वो अपराजित रहे थे. दारा सिंह ने कई नामी गिरामी रेसलरों के साथ मैच खेला था, जिनमें कनाडा के जॉर्ज गोर्डिएन्को और न्यूजीलैंड के जॉन डेसिल्वा जैसे बड़े नाम शामिल हैं.

दारा सिंह (Dara Singh) ने अपने कुश्ती कौशल के लिए 'रुस्तम-ए-पंजाब' और 'रुस्तम-ए-हिंद' का खिताब जीता था. दारा सिंह ने 50 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था. उन्हें 'किंग कॉन्ग' और 'फौलाद' जैसी फिल्मों में काम करने के लिए जाना जाता है. दारा सिंह, रामानंद सागर की 'रामायण' में भगवान हनुमान का रोल निभाकर घर-घर में मशहूर गए थे. दारा सिंह ने सैकड़ों फिल्मों में काम किया है, जिनमें 'फर्ज', 'कल हो ना हो', 'मर्द' और 'चम्‍बल की रानी' प्रमुख हैं. दारा सिंह का निधन 12 जुलाई 2012 को हुआ था.

ये भी देखें: Dhamaka के डायरेक्टर Ram Madhvani से बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com