जेल से छूटने के बाद कॉमेडियन Munawar Faruqui ने शेयर की पहली पोस्ट, लिखा- करने दो शिकायत...

स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) ने जेल से छूटने के बाद पहली पोस्ट शेयर की है.

जेल से छूटने के बाद कॉमेडियन Munawar Faruqui ने शेयर की पहली पोस्ट, लिखा- करने दो शिकायत...

मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) ने जेल से छूटने के बाद की इंस्टाग्राम पर पोस्ट

खास बातें

  • सुप्रीम कोर्ट से मुनव्वर फारूकी को मिली अंतरिम जमानत
  • जेल से छूटने के बाद की पहली पोस्ट
  • सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है Photo
नई दिल्ली:

स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) को सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दे दी है. बता दें, मुनव्वर फारूकी पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप में मध्य प्रदेश के इंदौर लगाया गया था. वहीं, शुक्रवार को उन्हें अंतरिम जमानत मिल गई. न्यायमूर्ति आर एफ नरीमन और न्यायमूर्ति बी आर गवई की पीठ ने 28 जनवरी के मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के उस आदेश पर भी रोक लगा दी, जिसमें कलाकार को यह कहते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया गया था कि 'सौहार्द को बढ़ावा देना' संवैधानिक दायित्वों में से एक है.

वहीं, जेल से छूटने के बाद मुनव्वर (Munawar Faruqui) ने इंस्टाग्राम एकाउंट पर पहली पोस्ट की है. इस पोस्ट में उन्होंने अपनी एक तस्वीर साझा की है. इस फोटो में वह मुस्कुराते नजर आ रहे हैं. फोटो को शेयर करते हुए मुनव्वर फारूकी ने लिखा, "मेरे अंदर के अंधेरे को करने को शिकायत, हंसा कर लाखों चेहरों को रोशन किया है मैंने." मुनव्वर फारूकी के इस पोस्ट पर लोग खूब कमेंट कर रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, कोर्ट  ने फारूकी की उन दो याचिकाओं पर नोटिस जारी किए जिनमें उन्होंने इंदौर में दर्ज मामले में जमानत देने तथा विभिन्न राज्यों में समान मामले में दर्ज प्राथमिकियों को जोड़ने और इन्हें निरस्त करने का अनुरोध किया था. शीर्ष अदालत ने याचिकाओं पर मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और महाराष्ट्र सरकारों से जवाब मांगा. फारूकी और चार अन्य को एक भाजपा विधायक के बेटे की शिकायत पर एक जनवरी को गिरफ्तार किया गया था. शिकायत में आरोप लगाया गया था कि फारूकी ने नववर्ष के मौके पर इंदौर में हुए एक हास्य कार्यक्रम के दौरान हिंदू देवी-देवताओं तथा केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं. इसके बाद एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था.