विज्ञापन

सिनेमाघरो में बुरी तरह पिटी लेकिन फिर भी खुशियां मना रहा फिल्म का डायरेक्टर

ये फिल्म अभी कुछ समय पहले पर्दे पर आई थी और थियेटर्स में इसकी हालत बुरी रही लेकिन डायरेक्टर इस बात का जश्न मना रहा है.

सिनेमाघरो में बुरी तरह पिटी लेकिन फिर भी खुशियां मना रहा फिल्म का डायरेक्टर
चंदू चैंपियन को कहां मिल रहा है प्यार ?
नई दिल्ली:

कबीर खान के डायरेक्शन में बनी चंदू चैंपियन जिसमें कार्तिक आर्यन लीड रोल में थे बॉक्स ऑफिस पर उतनी सफल नहीं रही जितनी कि उससे उम्मीदें थीं. लेकिन फिल्म मेकर इससे परेशान नहीं हैं और उनका कहना है कि उन्हें दर्शकों से मिलने वाले प्यार और इससे बनी विरासत की ज्यादा चिंता है. कबीर ने फिल्म को रीप्रेजेंट करने के लिए मेलबर्न के भारतीय फिल्म महोत्सव (IFFM) में हिस्सा लेने के बाद मिड-डे के साथ एक इंटरव्यू में बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के खराब परफॉर्मेंस के बारे में बात की. कबीर खान ने जोर देकर कहा कि बॉक्स-ऑफिस के आंकड़े उनके लिए मायने रखते हैं लेकिन दर्शकों के प्यार जितना नहीं.

“कोई भी फिल्म मेकर जो कहता है कि बॉक्स ऑफिस मायने नहीं रखता. वह सच नहीं बोल रहा है. यह मायने रखता है. लेकिन यह किसी फिल्म को आंकने का अकेला पैरामीटर नहीं है. मेरे लिए सबसे अहम यह है कि कुछ समय बीतने के बाद फिल्म को कितना याद किया जाता है और इसके बारे में कितनी बात की जाती है. अब चंदू चैंपियन और इससे पहले 83 (2021) को ओटीटी पर बार-बार देखा गया है.” कबीर ने कहा.

उन्होंने कहा, "लोग बार-बार इस फिल्म को देखते रहे हैं. इससे फिल्म की विरासत का पता चलता है और यह लोगों की यादों में कितने समय तक रहती है. बॉक्स ऑफिस नंबरों के मामले में मेरी पहली फिल्म, काबुल एक्सप्रेस [2006] मेरी सभी फिल्मों में सबसे कम थी. लेकिन 18 साल बाद लोग मेरे पास आते हैं और कहते हैं कि उन्हें यह पसंद आई. इसलिए आज बहुत सारे अलग-अलग पैरामीटर हैं जिनके जरिए आप यह कैल्कुलेट करते हैं कि कोई फिल्म कितनी गहराई से जुड़ी है."

यह फिल्म 14 जून को रिलीज हुई थी. चंदू चैंपियन ने अपने पहले दिन (शुक्रवार) ₹5.40 करोड़ की कमाई की और दूसरे दिन ₹7.70 करोड़ की कमाई करते हुए 45% की बढ़ोतरी देखी. हाल ही में हुए फिल्म फेस्टिवल में कार्तिक आर्यन और कबीर ने बेस्ट एक्टर और बेस्ट डायरेक्टर की ट्रॉफी अपने नाम की. उसी इंटरव्यू में कबीर ने खुलासा किया कि यह फिल्म अवॉर्ड खास अहमियत रखता है. क्योंकि यह "एक इंटरनेशनल जूरी से आता है, जिसमें पॉपुलर फिल्म मेकर और क्रिटिक्स शामिल होते हैं जो केवल फिल्म के आधार पर फैसले लेते हैं". कबीर ने शेयर किया कि यह आपके काम को वैलिडिटी मिलने जैसा लगता है.

चंदू चैम्पियन के बारे में

चंदू चैंपियन मुरलीकांत पेटकर की बायोपिक है जो भारत के पहले पैरालिंपिक स्वर्ण पदक विजेता हैं. उनका जन्म 1 नवंबर, 1944 को महाराष्ट्र में हुआ था. फिल्म में उनकी जिंदगी के अलग-अलग कहानियों को दिखाया गया है. पेटकर ने कई खेलों में बेहतरीन परफॉर्म किया. खासकर कुश्ती और हॉकी में. चंदू चैंपियन में कार्तिक और कबीर पहली बार एक साथ काम कर रहे हैं. फिल्म को प्रोड्यूस साजिद नाडियाडवाला और कबीर खान ने मिलकर किया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
फिल्म की खातिर गिरवी रखा घर, दाउद इब्राहिम की धमकी को किया इग्नोर, गैंगस्टर ने मारी गोली, अब 300 करोड़ का मालिक है ये एक्टर
सिनेमाघरो में बुरी तरह पिटी लेकिन फिर भी खुशियां मना रहा फिल्म का डायरेक्टर
शादी के बाद धर्मेंद्र की पहली पत्नी से हेमा ने हमेशा बनाई रखी दूरी, सौतन के घर आज तक नहीं रखा कदम, वजह जान रह जाएंगे हैरान
Next Article
शादी के बाद धर्मेंद्र की पहली पत्नी से हेमा ने हमेशा बनाई रखी दूरी, सौतन के घर आज तक नहीं रखा कदम, वजह जान रह जाएंगे हैरान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com