विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 08, 2023

जेपी दत्ता नहीं करेंगे बॉर्डर 2 का निर्देशन, जानें कौन लगाएगा सनी देओल और आयुष्मान खुराना की फिल्म का बेड़ा पार

Border 2 Director: जेपी दत्ता की आइकोनिक फिल्म "बॉर्डर" के बहुप्रतीक्षित सीक्वल के साथ वॉर पर बनी एक और एपिक फिल्म देखने के लिए फिर से तैयार हो जाइए. जी हां, क्योंकि सोर्सेज के मुताबिक "बॉर्डर 2" को जेपी दत्ता की बेटी, निर्माता-लेखिका निधि दत्ता लीड कर रही हैं.

Read Time: 4 mins
जेपी दत्ता नहीं करेंगे बॉर्डर 2 का निर्देशन, जानें कौन लगाएगा सनी देओल और आयुष्मान खुराना की फिल्म का बेड़ा पार
Who Will Direct Border 2: जेपी दत्ता नहीं करेंगे बॉर्डर 2 का निर्देशन
नई दिल्ली:

Border 2 Director: जेपी दत्ता की आइकोनिक फिल्म "बॉर्डर" के बहुप्रतीक्षित सीक्वल के साथ वॉर पर बनी एक और एपिक फिल्म देखने के लिए फिर से तैयार हो जाइए. जी हां, क्योंकि सोर्सेज के मुताबिक "बॉर्डर 2" को जेपी दत्ता की बेटी, निर्माता-लेखिका निधि दत्ता लीड कर रही हैं, और 2024 की पहली तिमाही में इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने की उम्मीद है, जो वॉर ड्रामा शैली में एक बड़ा योगदान होने का वादा करता है. जेपी दत्ता की मानें तो उनकी बेटी निधि ने बिजनेस की कमान संभाल ली है और कहा जाता है कि सीक्वल का सार ओरिजनल मास्टरपीस के साथ मिलाकर रखा जाएगा. 

सनी देओल, जिन्होंने 1997 में आई बॉर्डर में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, एक बार फिर कास्ट को लीड करेंगे, जो कहानी में अपनी दमदार मौजूदगी दर्ज कराएंगे. यह फिल्म 1971 के भारत-पाकिस्तान वॉर की ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर आधारित है, जो एक गहन और मनोरंजक सिनेमाई अनुभव का वादा करती है. सूत्र ने खुलासा किया, “निधि दत्ता, जो स्क्रिप्ट भी लिख रही हैं, “बॉर्डर 2” को देश में अब तक की सबसे बड़ी वॉर फिल्म के रूप में देखती हैं. अपने पूर्वजों से अलग, फिल्म का उद्देश्य भारतीय सेना, नौसेना और वायु सेना के सहयोगात्मक प्रयासों को दर्शाना है, जो 1971 के वॉर पर एक व्यापक नजरिया पेश करता है. उम्मीद है कि कहानी में वॉर हीरोज और शहीदों की व्यक्तिगत कहानियों को जोड़ा जाएगा, जिससे इस वॉर फिल्म को एक टच मिल सकें. 

सुनने में आया है कि "बॉर्डर 2" को जीवंत करने की यात्रा बहुत ध्यान से की गई है, जिसका शुरूआत 2022 में हुई थी. इस प्रक्रिया में रियल लोकेशन्स पर शूटिंग और प्रामाणिक नामों का इस्तेमाल करने के लिए रक्षा मंत्रालय से आवश्यक अनुमति लेने के लिए कई बार दिल्ली भी जाना पड़ा, जिससे ऐतिहासिक घटनाओं का सही तरीके से पेश किया जा सके. दरअसल इस फिल्म के साथ जेपी दत्ता एक ऐसी कहानी बनाने पर जोर दे रहें थे जो "बॉर्डर" की विरासत के साथ न्याय कर सके.

फिल्म में एक प्रमुख किरदार के रूप में अपनी भूमिका को रिप्राइज करते हुए, सनी देओल आयुष्मान खुराना के साथ नजर आएंगे, जो कलाकारों की टोली में प्रतिभा की एक और परत जोड़ देगा. सूत्र से पता चलता है कि आयुष्मान को शामिल करने का फैसला पहले ही कर लिया गया था, जिसमें शानदार कलाकारों को इकट्ठा करने की कमिटमेंट शामिल थी. वहीं आने वाले हफ्तों में बाकी कास्ट को भी फाइनल कर दिया जाएगा जिसमें अनुभवी अभिनेताओं और नए चेहरों दोनों नजर आएंगे ताकी कहानी में जान डाल सके. 

"बॉर्डर 2" की रिलीज के लिए जो प्रत्याशा बढ़ रही है, वॉर ड्रामा शैली के फैन्स एक ऐसी फिल्म का इंतजार कर सकते हैं जो न केवल 1971 के वॉर की ऐतिहासिक घटनाओं को श्रद्धांजलि देती है बल्कि एक बिल्कुल नई दिलचस्प स्टारकास्ट के साथ युद्ध के मैदान में सामने आई मानवीय कहानियों की भी खोज करती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बजट 250 करोड़ पाकिस्तान में हिट हुई अक्षय कुमार की ये फिल्म, जानें कैसे?
जेपी दत्ता नहीं करेंगे बॉर्डर 2 का निर्देशन, जानें कौन लगाएगा सनी देओल और आयुष्मान खुराना की फिल्म का बेड़ा पार
Exclusive: इस चीज से पीछा छुड़ाने के लिए बिग बॉस में आ रहा है खोसला का घोसला का ये एक्टर, जानकर आप भी कहेंगे वाह भई वाह
Next Article
Exclusive: इस चीज से पीछा छुड़ाने के लिए बिग बॉस में आ रहा है खोसला का घोसला का ये एक्टर, जानकर आप भी कहेंगे वाह भई वाह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;