बॉलीवुड की दमदार अभिनेत्रियां जिन्होंने निभाया डकैत का किरदार, देखें पूरी लिस्ट

सिर पर पट्टा और माथे पर तिलक और हाथ में बंदूक. रजत पटल पर हसीनाओं का ये लुक वैसे तो बहुत कम ही नजर आया है. शायद दर्शकों को इन हसीनाओं का बंदूक थामकर बीहड़ में भटकना कुछ खास पसंद नहीं आया.

बॉलीवुड की दमदार अभिनेत्रियां जिन्होंने निभाया डकैत का किरदार, देखें पूरी लिस्ट

इन अभिनेत्रियों ने निभाया डकैत का किरदार

नई दिल्ली:

सिर पर पट्टा और माथे पर तिलक और हाथ में बंदूक. रजत पटल पर हसीनाओं का ये लुक वैसे तो बहुत कम ही नजर आया है. शायद दर्शकों को इन हसीनाओं का बंदूक थामकर बीहड़ में भटकना कुछ खास पसंद नहीं आया. आप भी देखिए डाकू हसीनाओं की फिल्मों की ये लिस्ट और खुद ही फैसला कीजिए कि डाकू के किरदार के साथ ये हसीनाएं कितना इंसाफ कर सकीं.

सीमा बिस्वास, बैंडिट क्वीन (Bandit queen)

चंबल की डाकू फूलन देवी पर बनी इस फिल्म में सीमा बिस्वास ने फूलन का किरदार अदा किया. फूलन किन हालातों में बैंडिट क्वीन बनी. और डाकू हसीना बनने के बाद किस तरह अपने साथ हुए अन्याय का बदला लिया. इस पूरी कहानी को बखूबी निभाया सीमा बिस्वास ने. इस फिल्म की राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय स्तर पर काफी प्रशंसा हुई थी.

श्रीदेवी, शेरनी (Sherni)

बॉलीवुड की नंबर वन एक्ट्रेस रही श्रीदेवी कभी नगीना बन कर तो कभी चांदनी बन लोगों के दिलों पर राज करती रहीं. ये बहुत कम लोग जानते हैं कि श्रीदेवी डाकू दुर्गा के किरदार में भी नजर आ चुकी हैं. शेरनी फिल्म में डाकू रानी बन कर श्रीदेवी ने बंदूक उठाकर बीहड की राह पकड़ ली. इस फिल्म में श्रीदेवी ने जमकर दुश्मनों की धुलाई भी की.

कंगना रनौत, रिवॉल्वर रानी (Revolver Rani)

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रानौट इस फिल्म में बैंडिट क्वीन बनी नजर आईं. कंगना फिल्म में चंबल की डाकू बनी हैं. जो जरूरत पड़ने पर गोलियां भी चलाती हैं और मौका पड़ने पर राजनीति के दांव पेंच भी लड़ाती हैं. हालांकि फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कामयाबी नहीं मिली

जीनत अमान, डाकू हसीना (Daku Haseena)

स्टार कास्ट तो इस फिल्म की बहुत जोरदार थी. उस के की टॉप एक्ट्रेस में शुमार जीनत अमान के अलावा फिल्म में साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत और राकेश रोशन जैसे दिग्गज भी इस फिल्म में थे लेकिन फिल्म दर्शकों के दिल तक नहीं पहुंच सकी. 

डिंपल कपाड़िया, काली गंगा (Kali Ganga)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बॉलीवुड की बेहतरीन और प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में शुमार की जाने वाली डिंपल कपाड़िया भी डकैत का रोल निभा चुकी है. डिंपल 1990 में आई फिल्म काली गंगा में डकैत बनी थी. इस फिल्म उनके अलावा गोविंदा, गुलशन ग्रोवर, सुरेश ओबेरॉय व प्रेम चोपड़ा ने काम किया था. ये फिल्म भी दर्शकों के गले नहीं उतर सकी.